इटावा में सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल: पुतला फूंकने को लेकर कांग्रेस व हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं में हाथापाई

ABC NEWS: इटावा में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुओं के विरुद्ध उल्लिखित विवादित टिप्पणी के विराेध में उनके पुतले की अंतिम यात्रा हिंदू सेवा समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाले जाने पर कांग्रेसियों ने एतराज किया तो दोनों पक्ष भिड़ गए. रविवार की दोपहर कांग्रेस कार्यालय के बाहर नगर पालिका चौराहा पर विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों पक्षों में नोक-झोंक के साथ-साथ हाथापाई भी हुई. हालात तनावपूर्ण होने पर करीब दो सौ मीटर की दूरी पर सदर कोतवाली से पुलिस बल सहित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्षों को शांत कराया. इसके बाद कांग्रेसियों को कोतवाली ले जाया गया. इधर चौराहे पर हिंदू सेवा समिति पुतले को फूंकने में कामयाब रही.

देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित हुए थे. कार्यक्रम चल रहा था, तभी भनक लगी कि हिंदू सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा की अगुवाई में नगर पालिका चौराहे से सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के पुतले की अंतिम यात्रा निकाली जा रही है. इस पर कांग्रेसी अंतिम यात्रा का विरोध करने के लिए चौराहे पर आ गए. पहले दोनों पक्षों में झड़प हुई फिर हाथापाई होने लगी. कांग्रेसी नेताओं का आरोप है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर हो रहे कार्यक्रम में व्यवधान पैदा करने की मंशा से ही भाजपा के इशारे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के पुतले की अंतिम यात्रा निकाली गई है जबकि हिंदू सेवा समिति ने कांग्रेसियों पर सनातम धर्म के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है.

सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक टीपी वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद कांग्रेस के नेताओं को कोतवाली ले जाया गया. एएसपी सिटी कपिल देव सिंह पूरे घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media