रोहित बने टेस्ट कप्तान, सेलेक्टर्स ने एक साथ किया इन 4 प्लेयर्स को बाहर

ABC News:  श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट और टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम का ऐलान हुआ है. इसी के साथ बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को नया टेस्ट कप्तान भी चुन लिया है. श्रीलंकाई टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जब सेलेक्टर्स ने टीम का ऐलान किया तो उसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिले. खासकर कुछ बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर बोर्ड ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने की ठानी है.

श्रीलंका के खिलाफ टीम के ऐलान के साथ ही बीसीसीआई ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है. इन खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम सबसे बड़ा है. वहीं ईशांत शर्मा और दिग्गज विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी बाहर कर दिया गया है. इसके अलावा केएल राहुल चोट के चलते इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को भी चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर रहना होगा. टीम का ऐलान करते वक्त मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर खुलकर बातचीत की. चेतन शर्मा ने कहा कि ये दोनों ही बल्लेबाज खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्हें टीम में वापसी करने के लिए मौजूदा रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वहीं ऋद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा की मुश्किलें यहां भी समाप्त नहीं होंगी, क्योंकि टीम से ड्रॉप हुए इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना नाम रणजी ट्रॉफी में भी नहीं दिया है. ऐसे में इन महान खिलाड़ियों का करियर अब खत्म होता सा दिखाई पड़ रहा है. चेतन शर्मा ने कहा, ‘चयन समिति ने रहाणे और पुजारा के नाम पर काफी चर्चा की. हमने उन्हें बताया कि हम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए. हमने उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने की सलाह दी है.’ वहीं श्रीलंका सीरीज के साथ ही कुछ युवा खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुई है. युवा ओपनिंग बल्लेबाज प्रियंक पांचाल को टीम में एक बार फिर से चुन लिया गया है. वहीं केएस भरत को ऋषभ पंत के साथ टीम का विकेटकीपर चुना गया है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर पूरे श्रीलंका दौरे से बाहर रहने वाले हैं.

भारतीय टेस्ट टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media