रवि शास्त्री को मिलेगी अहम जिम्मेदारी, इस IPL टीम के हेड कोच बनेंगे!

ABC News: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म होने वाला है. इसी के साथ भारत को एक नए कोच के रूप में दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का साथ मिलने वाला है. शास्त्री ने लंबे समय तक भारत की कोचिंग की ऐसे में उन्हें काफी अनुभव हो गया है. शास्त्री जैसे ही भारत के कोच का पद छोड़ेंगे तभी उन्हें एक नई जिम्मेदारी मिलने वाली है.


क्रिकबज के मुताबिक टीम इंडिया के मुख्य कोच अब एक आईपीएल टीम के कोच पद को संभालने वाले हैं. दरअसल आईपीएल की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के रवि शास्त्री और उनके अधीन भारतीय टीम के अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों के साथ अनुबंध करने की संभावना है. मुख्य रूप से गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर भी शास्त्री के साथ अहमदाबाद के कोचिंग स्टॉफ में शामिल होंगे. इस बात की जानकारी दुबई में सामने आई, जहां से पता चला कि आईपीएल टीम के मालिकों के प्रमोटरों ने हाल ही में भारतीय टीम के कोचों से संपर्क किया है. टीम के विश्व कप अभियान पर ध्यान केंद्रित करने वाले शास्त्री कोई ध्यान भंग नहीं करना चाहते थे और उन्होंने विश्व कप के अंत तक फैसला करने के लिए समय मांगा है. बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन से लखनऊ और अहमदाबाद नाम की दो और नई टीम आईपीएल खेलती हुई नजर आएंगी. जिसके बाद आईपीएल टीमों की संख्या 10 हो जाएगी. रवि शास्त्री साल 2017 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बने थे जब कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद अनिल कुंबले ने इस पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था. राहुल द्रविड़ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रवि शास्त्री को रिप्लेस कर देंगे, फिर ‘मिस्टर भरोसेमंद’ का कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक चलेगा. रवि शास्त्री अपनी आइकॉनिक आवाज से क्रिकेट फैंस को अपना दीवाना बना देते हैं. चाहे वो टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के 6 गेंदों में 6 छक्के हों, या फिर वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में एमएस धोनी का विनिंग सिक्स, उनकी कमेंट्री हमेशा के लिए लोगों के जेहन में दर्ज हो गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media