रॉस टेलर पर की गई नस्लीय टिप्पणी, दो भारतीय फैंस को स्टेडियम से किया गया बाहर

Spread the love

ABC News: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथेम्प्टन स्टेडियम में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के पांचवें दिन एक बेहद शर्मनाक वाकया देखने को मिला, जिसने हर किसी को हैरान करके रख दिया. जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर पर नस्लीय टिप्पणी की गई.रॉस टेलर पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप दो भारतीय दर्शकों पर लगा और उन्हें स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की जनरल मैनेजर क्लेयर फरलॉन्ग ने ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी.

डॉमिनिक डा सूजा नाम के एक टि्वटर यूजर ने आईसीसी की जीएम को टैग करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत की थी. उन्होंने लिखा था, ‘क्या मैदान पर कोई दर्शकों के बर्ताव पर ध्यान रखने वाला है. यहां पर एक शख्स न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अपशब्द कह रहा है. पूरे दिन काफी गलत बोला गया. यहां तक कि रॉस टेलर के खिलाफ भी नस्लीय टिप्पणियां की गईं.’ इस ट्वीट के बाद आईसीसी की जनरल मैनेजर हरकत में आईं और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को मौके पर भेजकर दुर्व्यवहार कर रहे दर्शकों को बाहर करवा दिया. आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘हम क्रिकेट में किसी तरह का अपमानजनक बर्ताव स्वीकार नहीं करेंगे.’ ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ब्लॉक एम में बैठे दो दर्शकों ने अपशब्द कहे. यह ब्लॉक टीम होटल के ठीक नीचे है. रिपोर्ट में कहा गया,‘ मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत सक्रिय हो गए. कुछ प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर इसे साझा किया जिसके बाद आईसीसी ने कार्रवाई की.’ समझा जाता है कि कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर को अपशब्द कहे गए थे.
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हालांकि कहा कि किसी कीवी खिलाड़ी को इसकी जानकारी नहीं है. उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘मैं पहली बार यह सुन रहा हूं. मैदान पर मैच खेलभावना के साथ खेला जाता है. मैदान के बाहर क्या होता है, उसकी हमें जानकारी नहीं है.’ इससे पहले जनवरी में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शकों को बाहर कर दिया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media