राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर के पास मिली 4 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी

ABC NEWS: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की ओर से आय से अधिक मामले में किए गए सर्च ऑपरेशन में जोधपुर के सूरसागर थानाधिकारी प्रदीप शर्मा (SHO Pradeep Sharma) के पास 4 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है. यह उनकी वैध संपत्ति से 333 फीसदी ज्यादा है. उनके पास से जोधपुर जिले में 10 बीघा जमीन पर स्कूल, खनिज स्टोन लीज और बीकानेर में भूखंड के दस्तावेज बरामद किए गये हैं. आरटीआई कार्यकर्ता नंदलाल व्यास की ओर से 7 जुलाई 2019 और 11 फरवरी 2020 को थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति (Disproportionate assets) अर्जित करने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. उसके बाद कल सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

स्कूल, मकान, दूकान सबकुछ
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल सिंह ने बताया कि रातानाडा पशु चिकित्सालय के सामने बहुमंजिला इमारत में थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के फ्लैट, सूरसागर पुलिस थाना स्थित उनके चैम्बर, पुलिस लाइन स्थित उनके सरकारी क्वाटर, भोपालगढ़ स्थित उनके निजी स्कूल और बीकानेर के एक मकान में एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. प्रदीप शर्मा के फ्लैट में क्रेशर के लिए जमीन खरीद के कागजात, भोपालगढ़ में दस बीघा जमीन पर निजी स्कूल, निजी स्कूल में 3 बसें, 22 हजार वर्ग फुट में निर्माण और फर्नीचर का पता चला है.

4 करोड़ से अधिक के निवेश के मिले दस्तावेज
एसीबी के उप महानिदेशक डॉ. विष्णुकांत के अनुसार, थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के ठिकानों पर एक साथ दबिश दी गई. इनमें सर्च ऑपरेशन के बाद 4.43 करोड़ रुपए के निवेश की जानकारी सामने आई है. आरटीआई कार्यकर्ता नंदलाल व्यास ने थानाधिकारी प्रदीप शर्मा की अलग अलग स्थानों पर अर्जित संपति का पूरा ब्यौरा भी शिकायत में साथ दिया था. नंदलाल व्यास की शिकायत के बाद एसीबी ने जांच कर इस संबंधा में मामला दर्ज किया था. एसीबी की इस कार्रवाई के बाद जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में खलबली मची हुई है. उल्लेखनीय है कि एसीबी ने गुरुवार को दो अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर भी आय से अधिक संपत्ति के मामलों में सर्च ऑपरेशन चलाया था. उनके पास भी करोड़ों की प्रॉपर्टी मिली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media