प्रियंका गांधी का तंज, पीएम अपने नए घर बनवाने की बजाए लोगों की जान बचाने में लगाएं संसाधन

ABC News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए नया घर बनाने की बजाय संसाधनों का इस्तेमाल लोगों की जान बचाने के लिए किया जाए तो बेहतर होगा.

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जब देश के लोग ऑक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं तब सरकार 13000 करोड़ से प्रधानमंत्री का नया घर बनवाने की बजाए सारे संसाधन लोगों की जान बचाने के काम में डाले तो बेहतर होगा’. प्रियंका ने कहा कि इस तरह के खर्चों से जनता को यह संदेश जाता है कि सरकार की प्राथमिकताएं किसी और दिशा में हैं. केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने सरकार द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति को बताया कि महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा परियोजना के तहत प्रधानमंत्री आवास का निर्माण दिसंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा. समिति ने इस परियोजना के लिए अपनी मंजूरी दी है.

इस परियोजना को विकसित कर रहे सीपीडब्ल्यूडी ने विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति को सूचित किया कि संसद की इमारत के विस्तार और संसद की नई इमारत का निर्माण नवंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा और प्रधानमंत्री आवास का निर्माण 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा. पर्यावरण मंत्रालय पहले ही संसद की मौजूदा इमारत के विस्तार और रिनोवेशन को मंजूरी दे चुका है जो 13,450 करोड़ के सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना का हिस्सा है. पिछले महीने हुई एक बैठक में ईएसी ने साझा केंद्रीय सचिवालय इमारत और प्रधानमंत्री आवास के पुनर्विकास के लिए पर्यावरण मंजूरी की अनुशंसा की थी. सीपीडब्ल्यूडी के मुताबिक साझा केंद्रीय सचिवालय इमारत का निर्माण मई 2023 तक हो जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media