किसान महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा- जब तक है दम तब तक लड़ूूंगीं…

ABC News: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे देशभर के किसानों के समर्थन में यूपी में लगातार महापंचायतों का आयोजन हो रहा है. इसी क्रम में आज पश्चिमी यूपी के मेरठ में कांग्रेस पार्टी की किसान महापंचायत हो रही है. इसमें पार्टी की यूपी प्रभारी और वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी भी पहुंची हैं. प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रियंका गांधी ट्रैक्टर पर बैठकर किसानों के बीच पहुंचीं. इस दौरान किसानों के समर्थन और कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जोरदार नारेबाजी की गई. प्रियंका गांधी के साथ यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी किसान महापंचायत में शिरकत करने पहुंचे हैं.

इस महापंचायत को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि कृषि कानून को वापस लेने के लिए कितने भी साल लग जाएं, कांग्रेस आपके साथ खड़ी रहेगी. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए चाहे 100 दिन लग जाए या फिर 100 साल कांग्रेस और किसान पीछे नहीं हटेंगे. प्रियंका वाड्रा ने महापंचायत में किसानों से कहा कि मुझमें जबतक है दम तबतक लडूंगी. इसके लिए चाहे 100 दिन हो या 100 साल हो. कहा कि राहुल ने संसद में किसानों की मौत का मुद्दा उठाया लेकिन किसानों की मौत पर सभी मौन रहे. संसद में कोई सत्ता पक्ष का खड़ा नहीं हुआ. किसानों का अपमान किया गया. आंदोलनजीवी और परजीवी कहकर अपमान हुआ. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर की तरह गांव गांव आंदोलन कीजिए. जब जब आप संकट में होंगे कांग्रेस खड़ी होगी. दुख हो या सुख तब तब पहुंचेंगे. हम कर्जदार हैं आपके. आपकी लड़ाई मेरी लड़ाई है. जब तक मुझमें दम है तब तक लड़ूंगी साथ. 100 दिन चाहे 100 साल हो जाएं.

प्रियंका ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कानून खरबपति मित्रों के लिए बनाया गया है. मोदी के पास किसानों से मिलने के लिए समय नहीं है. उनकी सरकार उद्योगपतियों के लिए चल रही है. उत्तर प्रदेश में 10 हजार करोड़ गन्ने का बकाया है. मोदी जी दो हवाई जहाज खरीद लेते हैं लेकिन गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा. संसद में किसानों का अपमान किया गया. कहा कि दिल्ली बार्डर की तरह गांव-गांव आंदोलन कीजिये. जब आप संकट में होंगे कांग्रेस आपके साथ खड़ी होगी. जब तक मुझमें दम है, तब तक आपके साथ लड़ूंगी. आपकी लड़ाई मेरी लड़ाई है. कहा कि अभी किसान आंदोलन के 100 दिन हुए हैं. 100 महीने भी संघर्ष करना पड़े तो करेंगे. हिम्मत नही हारना है. प्रियंका वाड्रा ने मंच से दो उंगलियां दिखाते कहा कि हम दो हमारे दो. उनके दो मित्र हैं उनके लिए सरकार चला रहे हैं. मोदी जी किसानों का आदर नहीं करते. प्रियंका वाड्रा ने कहा कि देश मे महंगाई बढ़ गई है. पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ गए हैं. लेकिन सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही. इस स्तिथि को बदलने के लिए खड़ा रहना होगा.

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दो जहाज 16000 करोड़ रुपये में खरीदे हैं. देश मे गन्ने का बकाया 15000 करोड़ है. जिसमे 10000 करोड़ उत्तर प्रदेश का बकाया है. लेकिन मोदी सरकार किसानों का बकाया देने के बजाए दो जहाज पर 16000 करोड़ खर्च कर रही है. किसानों के बीमा का 26000 करोड़ दो खरबपतियों की जेब मे चला गया. संसद के सौंदर्यीकरण पर 20000 करोड़ खर्च होगा. लेकिन किसान के गन्ने का बकाया देने के लिए सरकार के पास कुछ नहीं. प्रियंका वाड्रा ने कहा कि किसान का कोई मुकाबला नहीं कर सकता. किसान के पास साधन संसाधन कम हो सकते हैं. लेकिन हिम्मत, आत्मशक्ति की कमी नहीं हो सकती। जब किसान लड़ता है तो उसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media