ट्रेन से ललितपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी, दो दिन पहले खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार से मिलेंगी

ABC NEWS: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ट्रेन से ललितपुर पहुंच गई हैं. इस वक्त वह सर्किट हाउस में हैं। बताया जा रहा है प्रियंका कुछ देर में पाली कस्बे के किसान बल्लू पाल के घर जाएंगी. बल्लू ने 26 अक्टूबर को फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली थी. परिजनों का कहना है कि खाद की कमी से फसल खराब हो रही थी. इससे आहत होकर उसने जान दी थी.

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक रहीं प्रियंका गांधी अब खाद-बीज-पानी और किसानों को मिलने वाली अन्‍य सुविधाओं को मुद्दा बनाएंगी. बुंदेलखंड के किसानों से मिलने के लिए वह कल लखनऊ से साबरमती एक्‍सप्रेस से रवाना हुई थीं. लखनऊ स्‍टेशन पर प्रियंका ने कुलियों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा. प्रियंका ने कुलियों से उनकी समस्‍याओं के बारे में बात. शुक्रवार सुबह ललितपुर पहुंचने पर प्रियंका गांधी का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्‍वागत किया. प्रियंका के समर्थन में स्‍टेशन पर जमकर नारे लगाए.

ललितपुर स्‍टेशन से प्रियंका सीधे सर्किट हाउस पहुंची हैं. बताया जा रहा है कि थोड़ी देर में वह किसान बल्‍लू पाल के घर जाएंगी जिन्‍होंने 26 अक्‍टूबर को खुद को फांसी लगाकर जान दे दी थी. इसके पहले लखनऊ से ललितपुर रवाना होते समय प्रियंका ने कहा कि किसान मेहनत कर फसल तैयार करे तो फसल का दाम नहीं, किसान फसल उगाने की तैयारी करें, तो खाद नहीं. लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है. कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने आरोप लगाया कि बुंदेलखंड में किसान खाद की किल्लत से जूझ रहा है. कांग्रेस का आरोप है कि बुंदेलखंड में खाद की भारी किल्लत है इसके चलते एक किसान ने आत्महत्या कर ली और एक किसान की मौत लाइन पर लगे-लगे हो गई. पहले प्रियंका शुक्रवार की सुबह ललितपुर जाने वाली थी लेकिन अचानक देर रात उन्होंने कार्यक्रम बदलते हुए ट्रेन से ललितपुर जाने का निर्णय लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media