मन की बात में बोले पीएम मोदी- तिरंगे का अपमान देख देश दुखी हुआ

ABC NEWS: मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली. हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. इसके बाद 26 जनवरी को दिल्ली की हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके बीच, दिल्ली में, 26 जनवरी को दिल्ली की हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके बीच, दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में त्योहारों की धूम रही. इन सबके बीच दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देखकर देश बहुत दुखी भी हुआ है. हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है. हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया. इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है.

मन की बात के 72वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश भर में भारत निर्मित उत्पादों की मांग तेजी से बढ़ रही है, जिसमें लोग ‘वोकल फॉर लोकल’ का समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि साथियो, हमें वोकल फॉर लोकल की भावना को बनाये रखना है, बचाए रखना है, और बढ़ाते ही रहना है. आप हर साल न्यू ईयर रेजोल्यूशन लेते हैं, इस बार एक रेजोल्यूशन अपने देश के लिए भी जरुर लेना है. पीएम मोदी ने लोगों से स्थानीय उत्पादों का उपयोग करने और देश को प्लास्टिक से मुक्त बनाने की अपील भी की.

इस बार 26 जनवरी की परेड में भारतीय वायुसेना की दो महिला ऑफिसर ने नया इतिहास रच दिया. क्षेत्र कोई भी हो, देश की महिलाओं की भागीदारी लगातार बढ़ रही है. लेकिन, अकसर हम देखते हैं, कि देश के गांवों में हो रहे इसी तरह के बदलाव की उतनी चर्चा नहीं हो पाती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछले दिनों झांसी में एक महीने तक चलने वाला स्ट्रॉबेरी  फेस्टिवल शुरू हुआ. हर किसी को आश्‍चर्य होता है कि स्ट्रॉबेरी और बुंदेलखंड. लेकिन ये सच्‍चाइ है. अब बुंदेलखंड में स्ट्रॉबेरी की खेती को लेकर उत्‍साह बढ़ रहा है और इसमें बहुत बड़ी भूमिका झांसी की एक बेटी ने निभाई है. गुरलीन चावला  लॉ की छात्रा है. उन्‍होंने अपने घर पर और फिर खेत में स्ट्रॉबेरी  की खेती का सफल प्रयोग कर ये विश्‍वास जगाया है कि झांसी में भी ये हो सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media