प्रेसीडेंशियल ट्रेन से राष्ट्रपति कोविंद आज शाम 7:55 पर पहुंचेंगे कानपुर, मिलने जाएंगे बीमार दोस्त से

ABC NEWS: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम प्रेसीडेंशियल ट्रेन से कानपुर पहुंचेंगे. विशेष सैलून शाम 7:55 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचेगा. यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उनका स्वागत करेंगी. आगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी पहुंचने की संभावना है. चार कोच वाली विशेष ट्रेन शाम 7:55 बजे प्रेसीडेंशियल ट्रेन कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी. यहां से राष्ट्रपति सीधे सर्किट हाउस सड़क मार्ग से रवाना हो जाएंगे. सर्किट हाउस में ही डिनर करेंगे. शुक्रवार को यहां किसी से मुलाकात नहीं होगी. राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद, बेटी स्वाति और बेटा प्रशांत कोविंद भी आ रहे हैं.

बचपन के दोस्त से मिलने जाएंगे 

 राष्ट्रपति अपने बचपन के मित्र कृष्ण कुमार अग्रवाल से मिलने उनके घर जाएंगे. वह काफी समय से बीमार चल रहे हैं. कपड़ा कारोबारी कृष्ण कुमार अग्रवाल से राष्ट्रपति की बचपन की दोस्ती है.  सर्किट हाउस से 26 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सिर्फ अपने बचपन के दोस्त और कानपुर कपड़ा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल से मिलने के लिए खुद उनके घर जाएंगे. बाकी सभी लोग राष्ट्रपति से मिलने के लिए सर्किट हाउस पहुंचेंगे. गोल्फ क्लब के करीब रहने वाले कृष्ण कुमार अग्रवाल बीमार हैं. इसलिए वह राष्ट्रपति से मिलने के लिए सर्किट हाउस नहीं आ सकते हैं. राष्ट्रपति के कृष्ण कुमार के घर जाने की सूचना आ गई है. इसके बाद जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. भारी सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति करीब आधे घंटे रुककर सर्किट हाउस आ जाएंगे. अग्रवाल के घर जाकर अफसरों ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था को देखा. आस-पास इलाके की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया.

राष्ट्रपति से घनिष्ठ मित्रता
कृष्ण कुमार अग्रवाल राष्ट्रपति के बचपन के मित्र हैं. उनके सुख-दुख के साथी हैं. उनके परिवार में काफी आना-जाना है. पहले राष्ट्रपति से मिलने के लिए कृष्ण कुमार अग्रवाल को सर्किट हाउस बुलाया गया. फिर उनके बेटे ने राष्ट्रपति भवन बात की और बीमारी की जानकारी दी. इस पर राष्ट्रपति ने खुद घर आने की बात कही थी.

पैतृक गांव में तीन घंटे रुकेंगे
राष्ट्रपति 27 जून को अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख सुबह 9 बजे पहुंच जाएंगे. सबसे पहले पथरी देवी मंदिर में दर्शनपूजन करेंगे. इसके बाद डॉ. भीमराव आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. अपने पुश्तैनी घर को राष्ट्रपति ने मिलन केंद्र में तब्दील करा दिया है. यहां भी पांच मिनट के लिए जाएंगे. इसके बाद प्राइमरी स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां कुछ बड़े बुजुर्गों का सम्मान करेंगे. इसके बाद पुखरायां के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां भी एक घंटे का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया है. यहीं डेढ़ घंटे लंच और विश्राम करेंगे. आधे घंटे स्थानीय लोगों से भेंट मुलाकात के बाद कानपुर के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे. राष्ट्रपति 28 जून को सुबह 10 बजे प्रेसीडेंशियल ट्रेन से लखनऊ रवाना हो जाएंगे. ट्रेन में ही ब्रेकफास्ट करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media