Kashmir में आतंकवादियों के ठिकानों पर ‘स्ट्राइक’ की तैयारी, लोगों को किया गया सुरक्षा के लिहाज से Alert

ABC NEWS: जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) में आतंकवाद के खिलाफ सरकार पूरे एक्शन में आ गई है. कहा जा रहा है कि अब सुरक्षाबल आतंकी ठिकानों पर स्ट्राइक की तैयारी है. इसे देखते हुए स्थानीय लोगों को घरों में रहने के लिए अलर्ट किया गया है. भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (Army Chief General Naravane) दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) गए हुए थे. इस दौरान उन्होंने फॉरवर्ड पोस्ट (Naravane visits Forward Post) का दौरा कर सुरक्षा स्थितियों का जायजा लिया. साथ ही सीमा पर चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियानों की जानकारी भी ली थी. अपने दौरे से दिल्ली लौटने के बाद उन्होंने आतंकवादी ठिकानों पर एक्शन के संकेत दिए हैं.

सेना ने भट्टा दुरियां और आसपास के क्षेत्रों में मस्जिदों से मुनादी कर लोगों को सतर्क किया है. दरअसल, सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी रणनीति में बदलाव किया है. अब सीधे स्ट्राइक की तैयारी है।माना जा रहा है कि पुंछ जिले के मेंढर में वन क्षेत्र में बड़ी संख्या में आतंकवादी छुपे हो सकते हैं. सेना प्रमुख जनरल एमएमनरवणे (MM Naravane) के जम्मू-कश्मीर के दौरे से लौटने के बाद सेना ने भट्टा दुर्रियां और आसपास के जंगलों में आतंकवादी ठिकानों पर हमले की तैयारी की है.

स्थानीय लोगों के अनुसार सेना ने मस्जिदों के लाउडस्पीकरों से मुनादी कराई है कि फिलहाल लोग काम-काज छोड़कर घरों में चले जाएं. बच्चों और जानवरों को घर से न निकलने दें.आतंकवादी ठिकानों पर स्ट्राइक से पहले सेना जंगलों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर रही है. जंगल में रोशनी वाले बम लगाए हैं। स्ट्राइक के लिए पैरा कमांडो, ड्रोन और एक हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं.

बताया जाता है कि सेना को बैकअप देने के लिए पुलिस ने जबर्दस्त घेराबंदी कर रही है, ताकि आतंकवादी भाग न सकें. बता दें कि आतंकवादी अब दूसरे राज्यों के लोगों को निशाना बना रहे हैं, ताकि घाटी में दहशत फैले. श्रीनगर के लाल चौक पर भी CRPF की महिला कर्मियों को तैनात किया गया है. वे लोगों के सामान की तलाशी ले रही हैं. दरअसल, आतंकवादी अब पिस्टल की मदद से हमला कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media