जुमे की नमाज से पहले कानपुर में पुलिस अलर्ट, सेंट्रल, अनवरगंज,गोविंदपुरी की सुरक्षा बढ़ी, पैदल मार्च

ABC NEWS: कानपुर में रेलवे सुरक्षा बल के मुख्यालय से आए निर्देश के तहत कानपुर सेंट्रल, पनकी, अनवरगंज और गोविंदपुरी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुबह सात से आठ बजे चारों स्टेशनों की रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने खोजी कुत्ते के साथ राजकीय रेलवे पुलिस के जवानों संग स्टेशन परिसर का मुआइना किया. इसके बाद श्रमशक्ति एक्सप्रेस से उतरे यात्रियों की भी तलाशी कराई गई. आरपीएफ प्रभारी बीपी सिंह के नेतृत्व में सेंट्रल स्टेशन तो सुरुचि शर्मा की अगुवाई में गोविंदपुरी, ओमप्रकाश के नेतृत्व में अनवरगंज तो शिशिर झा के निर्देशन में पनकी स्टेशन पर सुबह चेकिंग कराई गई.

एकाएक चेकिंग को पिछले दिनों जुमे के दिन हुए बवाल से जोड़कर देखा जा रहा है. वैसे रेलवे ने स्टेशन और प्लेटफार्मों की चौकसी और संवेदनशील ट्रैक की पेट्रोलिंग 27 जून तक नियमित कराने के निर्देश दिए हैं. मातहतों से कहा गया है कि कहीं पर कोई संदिग्ध चीज दिखे तो तत्काल कंट्रोल को सूचना दे ताकि अनहोनी घटित होने के पहले उसका पर्दाफाश हो जाए.

आज जुमा की नमाज होनी है, इसके लिए प्रशासन खास सर्तकता बरत रहा है. जिला तथा पुलिस प्रशासन अतिरिक्त पुलिस बल के साथ शहर के चप्पे चप्पे पर प्रशासन नजर बनाए हुए है. शहर के साथ ही अन्य संवेदनशील इलाकों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है. इंटरनेट मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को लेकर भी पुलिस की साइबर सेल एक्टिव है. जिससे इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक खबर फैलाने वालों पर शिकंजा कसा जा सके. कानपुर में नई सड़क उपद्रव के बाद होने जा रही जुमा की पहली नमाज को पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं.

सुबह से ही उपद्रव प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस गश्त कर रही है पुलिस ने रूट मार्च करके लोगों से अपील कर रही है कि नमाज के बाद रुके नहीं सीधे अपने घरों को लौटें. ड्रोन से निगरानी की जा रही है.स्थानीय खुफिया इकाई से कहा गया है कि वह इस पर नजर रखें कि लोग अनावश्यक भीड़ न लगाएं. कानुपर में आज जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन किसी भी ढील के मूड में नहीं है

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media