KBC में इस सवाल पर भड़के लोग, ट्रेंड किया ‘बायकॉट KBC’, SONY TV ने मांगी माफी

Spread the love

ABC News: कौन बनेगा करोड़पति के साथ बड़ा विवाद जुड़ गया है. सोशल मीडिया पर इसको लेकर जर्बदस्त विरोध हो रहा है. हालत यह है कि 6 नवंबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड के बाद सोशल मीडिया पर #BoycottKBCSonyTV तेजी से ट्रेंड करने लगा. विरोध बढ़ता हुआ देखकर सोनी टीवी ने इस मुद्दे पर माफी मांग ली है.

कौन बनेगा करोड़पति में छह नवंबर को टेलीकास्ट हुए शो के बाद यह विरोध बढ़ा. कोल्हापुर के शिवाजी पुतला चौक में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नारेबाजी करके पोस्टर जलाए. ये सारा बवाल शो में छत्रपति शिवाजी महाराज पर पूछे गए सवाल को लेकर हुआ. अब सोनी टीवी ने इस मामले पर ट्वीट कर माफी मांग ली है.

सोनी टीवी ने यह कहा
सोनी टीवी ने लिखा- ‘असावधानी के कारण बुधवार के केबीसी एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम गलत ढंग से लिख दिया गया. इसके लिए हमें पछतावा है. हमने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पिछले एपिसोड के लिए खेद व्यक्त किया है.’
इस तरह से है पूरा मामला
हाल ही में केबीसी के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल किया. सवाल था- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इसके ऑप्शन थे- महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रंजीत सिंह और शिवाजी. शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी के नाम से मेंशन किया गया. इसी कारण से लोग नाराज है. लोगों का मानना है कि शो में ग्रेट छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम श‍िवाजी लिखकर उनकी डिसरिस्पेक्ट की गई है.

शिवसेना ने जलाए पोस्टर्स
शिवसेना कार्यकर्ताओं ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नारेबाजी कर पोस्टर जलाए. कोल्हापुर के शिवसेना प्रमुख रवि किरण इंगवले ने कहा- 2 दिन पहले एक टीवी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम में अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी लिया है. इसीलिए अमिताभ बच्चन को माफी मांगनी चाहिए नहीं तो इससे बड़ा आंदोलन आने वाले दिनों में छेड़ा जाएगा.


यह भी पढ़ें…

‘सेक्सी नारी wearing a सेक्सी साड़ी’ कैप्शन लिख भूमि पेडनेकर ने शेयर की खास तस्वीरें

भाई रणवीर की गर्लफ्रेंड्स पर पूछा गया सवाल, तो बहन करीना कपूर ने दिया ये जवाब

विवादों में स्वरा भास्कर, चार साल के बच्चे के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग,जमकर हुई ट्रोल


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media