पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में खाना बनाते समय विस्फोट, 65 मरे

Spread the love

ABC News: पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग गई. आग की भयावहता ऐसी रही कि मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 65 लोग इस आग की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जियो टीवी के हवाले से बताया. इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

यह हादसा लियाकतपुर में हुआ। ट्रेन इस दौरान कराची से रावलपिंडी की ओर जा रही थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. मृतकों और घायलों को लियाकतपुर डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Geo news ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले के बताया कि शवों में से 10 की पहचान हो गई है, जबकि 17 अज्ञात हैं.

एक यात्री बना मौत का कारण
समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, यह हादसा गैस सिलेंडर के फटने से हुआ. बताया गया कि एक यात्री गैस सिलेंडर के साथ सवार था. तब इसमें विस्फोट हो गया. दो अगल-बगल के कोच इस विस्फोट की चपेट में आ गए और ट्रेन में भीषण आग लग गई. जियो टीवी के अनुसार, यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई. पाकिस्तान रेलवे के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की कि आग एक गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी.

रेल मंत्री शेख रशीद ने कही यह बात
रेल मंत्री शेख रशीद ने जियो न्यूज से बात करते हुए कहा कि आग लगने के बाद लोग अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदने लगे, जहां ज्यादातर मौतें इस कारण हुई. वहीं, उन्होंने कहा कि 2 घंटों के अंदर ही इस ट्रेन रूट को चालू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि बचाव दल की टीम ने आग को बुझा लिया है और अब स्थिति को सामान्य किया जा रहा हैं. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की. पीएम इमरान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं.


यह भी पढ़ें…

गिटार के आकार का ऐसा होटल, जहां पर एक रात रूकने के लिए खर्च करने होंगे 70 हजार रूपए

तो क्या इमरान खान का हो सकता है इस्तीफा, विपक्ष के साथ बैठक के बाद बढ़ी मुश्किलें

इस देश में गर्मी से बचने को लगाए गए बाजारों में एसी, सड़कों पर हुई ब्लू कोटिंग


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media