अनवरगंज-मंधना ट्रैक को लेकर रेलमंत्री से मिले सांसद पचौरी, GM NCR को निर्देश

ABC News: कानपुर को दो हिस्सों में बांटने वाली अनवरगंज-मंधना रेलवे लाइन की वजह से लगने वाले जाम को लेकर सांसद सत्यदेव पचौरी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की. इस मुलाकात में सांसद ने रेलमंत्री को रेलवे लाइन की वजह से व्यापारिक नुकसान से अवगत कराते हुए इसे मंधन से पनकी के बीच चलाए जाने की मांग की. सांसद की तरफ से दावा किया गया है कि रेलमंत्री ने इसको लेकर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को जल्द निर्णय लेकर अवगत कराने को कहा है.

कानपुर में अनवरगंज-मंधना रेलवे लाइन की वजह से रोजाना जीटी रोड समेत शहर के कई मोहल्लों में जाम लगता है. जरीब चौकी से लेकर कल्याणपुर तक जब रेलवे क्रॉसिंग बंद होती है तो जाम के हालात और भयावह हो जाते हैं. इसी को लेकर कानपुर के व्यापारिक संगठन इस रेलवे ट्रैक को हटाने को लेकर लंबे समय से आंदोलन चलाने के साथ रेलमंत्री को पत्र भी भेज रहे हैं.

सांसद ने रेलमंत्री को गिनाईं समस्याएं
नई दिल्ली में रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के दौरान सांसद सत्यदेव पचौरी ने उन्हें बताया कि इस रेलवे ट्रैक की वजह से जनता को रोजाना कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि रेलवे क्रॉसिंगों की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल होती जा रही है. इस लाइन को यहां से हटाकर मंधना से पनकी तक चलाया जाना ही एकमात्र विकल्प है. कानपुर के औद्योगिक स्वरूप का हवाला देते हुए यह भी कहा कि इसकी वजह से व्यापारिक गतिविधियां भी प्रभावित होती हैं.

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक लेंगे निर्णय
सांसद के मांगपत्र सौंपने के बाद रेलमंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर मध्य रेलवे को इस संबंध में निर्णय लेने को कहा है. भाजपा के मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने बताया कि सांसद से मुलाकात में रेलमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है. अब जीएम एनसीआर की रिपोर्ट का सभी को इंतजार है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

यह भी पढ़ें…

कानपुर : जब बदमाश ने दरोगा की पिस्टल छीनकर की फायरिंग फिर..

Kanpur: महज कुछ​ मिनट में हुई महिला की हत्या, पानी लेकर लौटा पति तो हुए होश फाख्ता

सुबह मॉर्निंग वॉक फिर अपनों से मुलाकात, गांव आने का भरोसा देकर विदा हुए राष्ट्रपति


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media