कानपुर में बदमाशों की पुलिस को खुली चुनौती: ACP कार्यालय के सामने मार्निंग वाकर्स से लूट

ABC NEWS: कानपुर शहर में भोर के लुटेरों ने मंगलवार की सुबह दो वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दी है. एक ओर पुलिस सुबह-शाम टहलने निकलने वालों को सुरक्षा का भरोसा दिला रही है तो दूसरी ओर लुटेरे उन्हें अपना निशाना बना रहे हैं. बाइक सवार लुटेरों ने एसीपी बाबूपुरवा कार्यालय के सामने गली में 55 वर्षीय महिला को शिकार बनाया तो कुछ ही देर बाद बर्रा में रोडवेजकर्मी से भी हाथापाई कर चेन लूट ले गए. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की तलाश शुरू की है.

किदवईनगर एन ब्लाक निवासी 55 वर्षीय दीपा देवी मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे र्मांिनंग वाक पर निकलीं थी. वह एसीपी बाबूपुरवा कार्यालय के सामने गली में रतनलाल स्टेडियम के पास पहुंची थीं. तभी बाइक सवार दो युवक पीछे से उनकी चेन लूटकर भाग निकले. उनके शोर मचाने पर राहगीर रुके और कंट्रोल रूम दी। मौके पर चौकी प्रभारी ललिता चौहान पहुंची और महिला से पूछताछ कर उन्हें घर भेज दिया.

इसके बाद घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए. इस दौरान कुछ जगहों के सीसीटीवी कैमरों में लुटेरों की फुटेज भी मिली. जिनके जरिए पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है. वहीं, बर्रा दो के आजाद कुटिया निवासी रोडवेज कर्मी राजेश कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार सुबह वह घर से टहलने के लिए निकले थे. तभी शास्त्री चौक से पहले दारोगा चौराहे के पास बाइक सवार दो युवकों ने उनके गले से सोने की चेन खींची. वह पलटे और बाइक पर पीछे बैठे युवक का हाथ पकड़ लिया। इस दौरान दोनों युवक उससे हाथापाई कर चेन लूट ले गए. वह शोर मचाते हुए शास्त्री चौक की तरफ भागे, लुटेरे काफी दूर निकल चुके थे। मामले में बर्रा थाने की फोर्स पहुंची और घटनास्थल से शास्त्री चौक के बीच लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। पीडि़त ने थाने में तहरीर दी है.

किदवईनगर में लूट करने वाले युवक नीले रंग की अपाचे बाइक से थे. सीसीटीवी कैमरे में फुटेज मिली है, जबकि बर्रा में काले रंग की अपाचे सवार युवकें ने लूट की है. दोनों ही मामलों में सीसीटीवी की मदद से पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी है. हो सकता है दोनों बाइक सवार युवक एक ही गिरोह से जुड़े हों। टीम लगाई गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media