कानपुर में बढ़ रही कोरोना के अति गम्भीर मरीजों की संख्या: महिला की मौत, 777 नए मरीज

ABC NEWS: कानपुर में कोरोना के बढ़ते ग्राफ में गुरुवार को उन्नाव निवासी एक 55 वर्षीय महिला की हैलट के कोविड अस्पताल में मौत हो गई. तीसरी लहर में यह नौवीं मौत है. उधर पॉजिटिव मरीजों में कमी नहीं हो रही है. दो दिनों में अब तक 777 नए पॉजिटिव लोगों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब बुजुर्गों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए उन्हें अधिक अलर्ट रहने की जरूरत है.

दो दिनों की रिपोर्ट में 22 से अधिक बच्चे संक्रमित मिले हैं. दो गर्भवती महिलाओं को संक्रमण हुआ है जिन्हें अपर इंडिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोविड की जिस महिला की मौत हुई है वह क्रानिक किडनी डिसीज से पीड़ित थीं. इस तरह कोविड अस्पताल में इस महीने मरने वालों की संख्या नौ हो गई है जिसमें तीन दूसरे जिलों के हैं. उधर स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. इससे एक्टिव केसों में बढ़ोतरी स्थिर है. कुल 3273 एक्टिव केस अभी हैं.

हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या का कहना है कि अब अति गम्भीर मरीजों की संख्या काफी बढ़ रही है. इससे अतिरिक्त स्टाफ और डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है. उधर हैलट और उर्सला इमरजेंसी में आ रहे मरीजों में एंटीजन पॉजिटिव केस मिलने से विशेष सावधानी शुरू हो गई है.

रिकार्ड 1099 मरीज स्वस्थ हुए

दो दिनों में रिकार्ड 1099 मरीज स्वस्थ हुए हैं. 32 मरीज हैलट के कोविड अस्पताल में भर्ती हैं इनमें अधिकतर ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. उधर सात मरीज बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए और छह मरीज गुरुवार को डिस्चार्ज किए गए. इस तरह अस्पतालों में स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media