अलाव के सहारे उत्तर भारत, पहाड़ों में बर्फबारी और यूपी, हरियाणा में बारिश से बढ़ी ठिठुरन

Spread the love

ABC NEWS: ठंड अब अपने प्रचंड रूप में आती दिखाई दे रही है. सोमवार सुबहर उत्तराखंड के प्रसिद्ध तीर्थस्थल चमोली से ताजा बर्फबारी की तस्वीरें सामने आईं. यही नहीं उत्तराखंड के अन्य पर्यटन स्थलों जैसे औली और चमोली जिले के अन्य क्षेत्रों में भी ताजा बर्फबारी हुई है. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर के साथ ही लद्दाख के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी से पर्यटक काफी खुश नजर आ रहे हैं. इन पर्वतीय इलाकों में इन दिनों काफी संख्या में पर्यटक बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं. 25 दिसंबर को क्रिसमस से लेकर नए साल के अवसर पर इन इलाकों में पर्यटकों का आना खूब होता है. एक तरफ पर्यटक बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं और खुश हैं तो दूसरी तरफ ठिठुरन से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है. रविवार रात दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी से मौसम साफ तो हो गया, लेकिन इससे ठिठुरन बढ़ गई है.

मौसम विभाग ने देर शाम भविष्यवाणी की कि अगले दो घंटे में होडल, नंदगांव, इगलास, सिकंदर राव, राया, हाथरस, जलेसर, जैसे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यही नहीं मौसम विभाग ने पानीपत, पलवल, औरंगाबाद (हरियाणा), कांधला, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, दौराला, मुरादाबाद, बुलंदशहर, अनूपशहर, बहाजोई, शिकारपुर, खुर्जा, पहासु, देबई में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही. रात करीब 10 बजे दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत के इन मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हुई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media