निदा खान को बीजेपी नहीं छोड़ने पर मिली जान से मारने की धमकी, 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Spread the love

ABC NEWS: उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता व बीजेपी (BJP) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की सदस्य निदा खान (BJP leader Nida Khan) को भारतीय जनता पार्टी छोड़ने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. निदा खान को भाजपा नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी गई है. जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें खान के पति शीरन रजा खान और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं. रजा खान ने निदा को फौरी तौर पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दिया था. बरेली पुलिस के अनुसार, सभी 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

निदा ने बताया, ” मैं 26 मार्च को एक रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होने गई थी, जहां मेरे ससुराल वालों और कुछ रिश्तेदारों ने मुझे भाजपा छोड़ने के लिए कहा. उन्होंने ऐसा न करने पर मुझे और मेरे परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी.”

बीजेपी नेता निदा खान ने बताया कि एक पारिवारिक शादी के दौरान, मेरे रिश्तेदारों ने मुझे बीजेपी छोड़ने के लिए मजबूर किया. मैं भीड़ से घिरी हुई थी और मुझे मामूली चोटें आईं. उन्होंने कहा कि बरेली का कोई भी मुसलमान भाजपा का समर्थन नहीं करता, क्योंकि यह गैर- मुस्लिम पार्टी लेकिन आपने इसके लिए प्रचार किया है जो गैर-मुस्लिम है. मैंने एक एफआईआर दर्ज की है.

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा, शिकायतकर्ता ने रिश्तेदारों द्वारा सामाजिक बहिष्कार की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई क्योंकि वह एक खास पार्टी में शामिल हुईं. 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है चल रहा है.

स्नातकोत्तर तक शिक्षा प्राप्त निदा खान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुई और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की सदस्य भी हैं.

निदा खान अपने पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज की शिकायत दर्ज कराने के बाद  सुर्खियों में आईं थीं. निदा खान ने आरोप लगाया है कि बरेली के एक प्रभावशाली धार्मिक परिवार से आने वाले उनके पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया था. तब से निदा अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं. इन मामलों की सुनवाई बरेली की स्थानीय अदालत में चल रही है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media