पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच हिंसा की खबर, मेदिनीपुर में भाजपा कार्यकर्ता के शव मिलने से सनसनी

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर शनिवार मतदान जारी है. इस बीच कई जगहों से हिंसा की खबर सामने आ रही है. पश्चिम मेदिनीपुर के केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कार्यकर्ता का शव उसके घर के अहाते से बरामद हुआ है. भाजपा ने तृणमूल समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है. दूसरी तरफ तृणमूल ने इस घटना में हाथ होने से इन्कार किया है. चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की. वहीं सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया. मामले में चार लोगों गिरफ्तार हुए हैं. इसके अलावा पुरुलिया सदर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगा है. टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं. पुरुलिया व दक्षिण कांथी में भाजपा कर्मियों पर हमले की खबर है.  इसमें दो भाजपा कर्मी जख्मी हुए हैं.

बता दें कि मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ और शाम 6:30 बजे तक चलेगा. कोरोना संबंधी नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए चुनाव हो रहा है. इसके मद्देनजर वोटिंग का समय बढ़ाया गया है. राज्य की पांच जिलों पुरुलिया,बांकुड़ा,झाड़ग्राम, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं. इनमें से सात चुनाव क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है.  कुल 191 प्रत्याशी मैदान में हैं.  इनमें तृणमूल व भाजपा के 29-29, माकपा के 18, बसपा के 11, भाकपा के चार, कांग्रेस के छह, फॉरवर्ड ब्लॉक के दो, आरएसपी का एक, अन्य दलों के 48 व 43 निर्दलीय हैं. इनमें से 11 आरक्षित सीटें हैं. चार अनुसूचित जाति व सात अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media