WhatsApp पर आया नया फ़ीचर, अब आईफ़ोन से सीधे एंड्रॉइड पर कर पाएंगे चैट को ट्रांसफ़र

ABC NEWS: आप में से कई लोग होंगे जो अपनी पुरानी व्हाट्सएप्प (WhatsApp) चैट को संभाल कर रखते होंगे. जब भी हम कभी कोई नये फ़ोन पे अपना व्हाट्सएप्प एकाउंट बनाते है तो चैट को ट्रांसफर करने में सबसे ज्यादा दिक्कत आती है आईफ़ोन यूजर को जब वो आईफोन (i-Phone) से एंड्रॉइड पर स्विच करता है. इसका समाधान गूगल ने निकाल दिया है. अब आप आसानी से आईफोन के व्हाट्सएप्प  चैट हिस्ट्री को एंड्रॉइड फ़ोन में स्टोर कर सकते हैं. आईये जानते हैं.

हाल ही में एक ब्लॉग में टेक यूजर ने खुलासा किया है कि वो व्हाट्सएप्प टीम के साथ मिलकर नया काम किया है. साथ ही उसने ये भी बताया है कि व्हाट्सएप्प अभी नये नये फ़ीचर पे काम करना शुरू किया है जैसे कि अगर आप को आईफोन से एंड्राइड पर स्विच होते हैं और आप को अपने चैट हिस्ट्री को भी सेव रखना है तो वो आप अब आसानी से कर सकते हैं.

इन स्टेप को करना होगा फॉलो 

अभी ये फ़ीचर सिर्फ गूगल पिक्सल फ़ोन (Google Pixel Phone) और सैमसंग (Samsung) के कुछ नए फ़ोन को ही सपोर्ट कर रहा है. चैट को ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले आप को USB – C लाइटिंग केबल से एंड्रॉइड और आई फ़ोन दोनों को कनेक्ट करना है. फिर आईफ़ोन पर WhatsApp को ऑन करके QR कोड को स्कैन करना है. इसके बाद आगे की प्रोसेस को फॉलो करना है. इसके बाद आप का आईफोन का व्हाट्सएप्प डेटा एंड्राइड वाले नए फ़ोन में ट्रांसफ़र हो जाएगा.

इन फ़ोन मॉडल को  करेगा सपोर्ट

आप को बता दें कि ये नया फीचर सिर्फ़ एंड्राइड 12 पे चल है फ़ोन को सपोर्ट करेगा यानी अगर आप के पास अगर कोई पुराना फ़ोन है जिसका एंड्राइड वर्जन 12 से कम है तो आप इस फीचर का फ़ायदा नहीं उठा पाएंगे.

Google ने ब्लॉग पोस्ट में आगे बताया कि उसने व्हाट्सएप( WhatsApp) के साथ मिलकर काम किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ट्रांसफर स्टेप के दौरान डेटा सुरक्षित रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media