चकेरी एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग को लेकर नया दावा, अब कहा कि 15 अगस्त तक पूरा कर लेंगे काम

ABC NEWS: कानपुर के चकेरी के मवइया में बन रही एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग के ढांचे को देखकर तो नहीं लगता कि यह काम अगले डेढ़ माह में पूरा हो पाएगा लेकिन बुधवार को मंडलायुक्त डा. राज शेखर के सामने यूपीआरएनएन के अधिकारियों ने दावा कि वह मुख्य भवन का कार्य 15 अगस्त तक हर हाल में पूरा कर लेंगे. इसके लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जा रही है। दो से तीन पाली में काम शुरू कराया जा रहा है. हालांकि, इस दावे के विपरीत एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया (एएआइ) के अधिकारियों ने कहा कि टैक्सी लिंक और इलेक्ट्रिकल केबल का काम अक्टूबर 2022 तक पूरा हो सकेगा. इस पर मंडलायुक्त ने जल्द से जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए.

एयरपोर्ट के लिए बन रही नई टर्मिनल बिल्डिंग का काम दो साल पिछड़ चुका है. इससे नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हाल ही में परियोजना से जुड़े दो महाप्रबंधक और एक परियोजना प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया. इसके बाद, बुधवार को मंडलायुक्त संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ काम की प्रगति देखने मवइया पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि पिछले माह तक काम 65 प्रतिशत था जो इस माह बढ़कर 75 प्रतिशत हो गया है. मंडलायुक्त ने अधिकारियों से उपलब्ध धन के बारे में पूछा तो जीएम सिविल एएआई और यूपीआरएनएन के अधिकारियों ने बताया कि पैसा पर्याप्त है. इस अवसर पर मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी राजेंद्र हरदा, प्रभारी निदेशक एयरपोर्ट विजय बहादुर, सहायक परियोजना प्रबंधक सिविल संजय सिंह, केएस राजपूत व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

अलग-अलग दावे यूपीआरएनएन: प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल और इलेक्ट्रिकल ने मंडलायुक्त को आश्वासन दिया कि मुख्य भवन का काम 15 अगस्त तक पूरा कर लेंगे. इसके लिए कर्मचारियों की संख्या 450 तक बढ़ायी गई है. एएआइ: महाप्रबंधक सिविल पी शिवराजू ने बताया कि टैक्सी स्टैंड वर्क टू रन वे और इलेक्ट्रिकल केबल वर्क में 135 दिन और लगेंगे क्योंकि तीन से चार दिनों में एयरफोर्स और एएआई के बीच एक समझौता होना है जिसके बाद काम शुरू होगा. इस तरह, यह काम अक्टूबर तक चलता रहेगा.

सड़क और नाले के काम में प्रगति मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग से नए हवाई अड्डे के भवन तक 2.7 किमी की रोड का काम शुरू हो चुका है जो 31 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा. अभियंता ने बताया कि मिट्टी और रेत की उपलब्धता में समस्या आने से काम रुका था लेकिन अब समस्या हल हो गई है. अपर नगर आयुक्त ने बताया कि नाले का निर्माण कार्य प्रगति पर है, अगले दो महीनों में पूरा हो जाएगा.

डीएम से मांगी प्रगति समीक्षा रिपोर्ट, एडीएम बने नोडल मंडलायुक्त ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वह 15 जुलाई तक कार्य की प्रगति समीक्षा कर रिपोर्ट देंगे. इसके साथ ही एडीएम भू एवं अध्याप्ति सतेंद्र कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वह सप्ताह में निरीक्षण कर काम की प्रगति रिपोर्ट मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को सौपेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media