जाजमऊ टेनरी विवाद में जेल गए नारायण सिंह भदौरिया को मिली जमानत, दो बंधपत्रों पर रिहा

Spread the love

ABC NEWS: कानपुर के शालीमार टेनरी मामले में आरोपित नारायण सिंह भदौरिया को कोर्ट से जमानत मिल गई. न्यायालय ने उसे 25-25 हजार रुपये के दो बंधपत्रो पर रिहा करने का आदेश दिए हैं. जाजमऊ टेनरी विवाद को लेकर चर्चाओं में आए भाजपा से निष्कासित नारायण सिंह भदौरिया को मंगलवार को जेल भेज दिया गया था. वह इसी मामले में 16 जुलाई को गिरफ्तार हुआ था, लेकिन अदालत ने उसी दिन उसे अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था.

जाजमऊ स्थित शालीमार टेनरी पर कब्जे को लेकर 13 जुलाई को जमकर मारपीट और उपद्रव हुआ था. मारपीट टेनरी के कब्जेदारों मोहम्मद आमिर और शहनाज जहां के पक्षों के बीच हुई. पुलिस ने इस मामले में दर्जन भर आरोपितों को नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी.

15 जुलाई को इस मामले में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें हिस्ट्रीशीटर अपराधी मनोज सिंह को पुलिस अभिरक्षा से फरार करने का आरोपित रहा नारायण सिंह भदौरिया अपने साथियों राकी व विवेक निगम के साथ देखा गया. नारायण भदौरिया को फरारी मामले में गिरफ्तार करने के बाद भाजपा ने भी निष्कासित कर दिया था.

इस प्रकरण में भी नारायण का नाम सामने के बाद पुलिस ने 16 जुलाई की सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया था. नारायण के साथ उस दिन छह अन्य लोग भी इसी मामले में गिरफ्तार किए गए थे. अदालत ने छह को जेल भेज दिया था, मगर नारायण सिंह को नामजदगी न होने, हिस्ट्रीशीट न होने और सात साल के नीचे सजा वाले अपराध का हवाला देकर अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया था.

मंगलवार 26 जुलाई को अंतरिम जमानत के आदेश पर हुई सुनवाई हुई थी. दोपहर को नारायण सिंह कोर्ट में पेश हुआ. पुलिस ने भी जमानत अर्जी खारिज करने के लिए अपनी रिपोर्ट अदालत के सामने रखी. पुलिस ने जो रिपोर्ट अदालत में पेश की, उसमें नारायण सिंह भदौरिया के आपराधिक इतिहास का ब्यौरा के साथ आइपीसी की धारा 327 (किसी भी व्यक्ति पर बल पूर्वक मूल्यवान वस्तु ले जाने की आशय से हमला. इसमें सजा दस साल है ) को बढ़ाया गया था। दोनों पक्षों ने अदालत के सामने अपने-अपने पक्ष रखे. दोपहर बाद करीब चार बजे अदालत ने अपना फैसला सुनाया. अदालत ने नारायण सिंह की जमानत अर्जी खारिज कर उसे जेल भेजने का आदेश दिया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media