भारी बारिश से मुंबई पानी-पानी: घाटकोपर में भूस्खलन, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां,VIDEO

Spread the love

ABC NEWS: मुंबई के पंचशील नगर के घाटकोपर में भारी बारिश के बीच भूस्खलन की घटना सामने आई है. मुंबई फायर ब्रिगेड ने बताया कि दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं. बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) के पीआरओ ने बताया कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश और इसके कारण जलजमाव को देखते हुए सायन रोड नंबर 24, शेल कॉलोनी और चेंबूर में  कुल 8 रूट डायवर्जन किए गए हैं.

मुंबई में पिछले 12 घंटों में 95.81 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके कारण सायन सर्कल गंभीर जलभराव का सामना कर रहा है. सीएम एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को निगरानी रखने और एनडीआरएफ के दस्तों को तैयार रखने का निर्देश दिया है. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर सीएम एकनाथ शिंदे ने मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव के साथ चर्चा की और सभी संबंधित जिलों के संरक्षक सचिवों को निगरानी रखने और स्थिति को नियंत्रित करने का निर्देश दिया.’

बोरिवली, कांदिवली में भी कई जगह जलजमाव की सूचना है. अंधेरी सब-वे को जलभराव के कारण बंद करना पड़ा है. कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मुंबई में शुक्रवार तक बारिश के आसार हैं. मुंबई प्रशासन ने एनडीआरएफ की 5 टीमों को उतारा है. मौसम विभाग ने बताया कि मुंबई में पिछले 24 घंटे में 95.81 मिमी बारिश दर्ज की गई हैं. वहीं इसके पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश 115.09 मिमी और 116.73 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और कई अन्य क्षेत्रों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मुंबई में पानी की आपूर्ति करने वाले 7 जल स्रोतों में पानी का भंडार 13 प्रतिशत पर पहुंच गया है, जो पिछले सप्ताह तक 11 प्रतिशत था. नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश के बाद जलस्तर और बढ़ने की संभावना है. आईएमडी द्वारा मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश होगी.  कोंकण क्षेत्र में भी 8 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media