मुंबई इंडियंस के कोच ने आईपीएल बायो बबल को लेकर किए खुलासे, जानें क्या बोले

ABC News: आईपीएल-2021 के बायो बबल पर कई लोगों ने सवाल उठाए थे. यह सवाल और गहरे हो गए थे जब आईपीएल में बायो बबल में रहते हुए कुछ खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. इसी के चलते आईपीएल का 14वां सीजन अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच जेम्स पेम्मेंट ने कहा है कि आईपीएल 14 के बायो बबल में खिलाड़ी और स्टाफ खुद को सुरक्षित महसूस करते थे. उन्होंने हालांकि इस बात को माना कि इस दौरान सफर करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता था.

उन्होंने आईपीएल बायो बबल को लेकर कुछ हैरान करने वाले खुलासे भी किए हैं. कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड के पेम्मेंट अपने देश के कई खिलाड़ियों, कोच और अधिकारियों के साथ शनिवार को न्यूजीलैंड पहुंच गए. पेम्मेंट ने स्टफ डॉट कॉ डॉट एनजेड से कहा, ” हमें अच्छे तरीके से मुंबई के होटल में ले जाया गया और वहां एक सुरक्षित स्थान बनाया गया. मुझे लगा कि मैं वहां पहला व्यक्ति था. आपको लगा कि सभी को अनुशासित किया जाएगा और लोगों को लुभाया नहीं जाएगा. स्टाफ भी बायो बबल का हिस्सा थे और वे दो सप्ताह तक आइसोलेट में थे. वहां पर नियमित आधार पर टेस्ट होते थे और इसलिए आप पूरी तरह से वहां सुरक्षित महसूस करते थे.” उन्होंने कहा, “कुछ भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को बंधे रहना पसंद नहीं है, लेकिन हम सुरक्षित महसूस कर रहे थे. हमें कभी भी नहीं लगा कि बायो बबल से समझौता किया जा सकता है. चुनौती बस सफर करना था. लेकिन हमारी टीम में कुछ भारतीय खिलाड़ी थे जिनके परिवार बीमार थे. कुछ दुख भी था. हमें उन लोगों से सीख भी ले रहे थे जो कह रहे थे कि नहीं हम जारी रखना चाहते हैं और संदेश यह आ रहा था कि यह ध्यान भटकाने के लिए अच्छा है.”

पेमेंट ने कहा कि टीम में एक सपोर्ट स्टाफ के चेन्नई जाने के बाद पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि बायो बबल भी अभेद्य नहीं था. उन्होंने कहा, ” हमने महसूस किया कि यात्रा करना हमेशा एक चुनौतीपूर्ण होने वाली थी. टूर्नामेंट की शुरुआत की तैयारी के लिए जब हम चेन्नई गए थे, तब हमने अपनी पहली यात्रा में खुद ही एक मामला आया था. वह एक सपोर्ट स्टाफ के सदस्य थे, सौभाग्य से हम बहुत जल्दी आइसोलेट हो गए. लेकिन यह एक बहुत ही शुरुआती संकेत था कि आपका बायो बबल अभेद्य नहीं है. हम शायद इसके बारे में भी सख्त हो गए थे कि हमने कैसे काम किया.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media