MP के स्‍कूल ने एक्‍जाम में पूछा करीना कपूर के बेटे का नाम, मच गया बवाल

ABC NEWS: मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) में एक प्राइवेट स्‍कूल ने अपने छात्रों की ज्ञान परीक्षा में कमाल ही कर डाला. स्‍कूल ने छात्रों बॉलीवुड एक्‍ट्रेस (Bollywood, actress) करीना कपूर(Kareena Kapoor) खान और सैफ अली (Saif Ali Khan) के बेटे का पूरा नाम ही परीक्षा में पूछ लिया. एमपी के खंडवा के एक स्‍कूल(Academic Heights Public School in Khandwa) की हैरान करने वाली करतूत की जानकारी जब अभिभावकों को पता चली तो उन्‍होंने इस पर आपत्ति जताई और कई लोगों ने प्रश्‍नपत्र की प्रति सोशल मीडिया में शेयर कर दी. इसके बाद मामला गर्मा गया और बात शिक्षा विभाग के पास पहुंची. अब विभाग के द्वारा स्‍कूल को नोटिस जारी किया जा रहा है. इससे पहले स्‍कूल के अधिकारी सफाई दते रहे कि इस सवाल को विद्यार्थियों के ज्ञान को बढ़ाने के प्रयास के तौर पर देखा जाना चाहिए. हालाकि अब स्‍कूल पर कार्रवाई की संभावना अधिक बढ़ गई है.

जानकारी के मुताबिक, एमपी के खंडवा में एक निजी स्कूल में कक्षा 6वीं की परीक्षा में बॉलीवुड कलाकार करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम पूछे जाने के मामले में शिक्षा विभाग ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है. हालांकि स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि इस सवाल को विद्यार्थियों के ज्ञान को बढ़ाने के प्रयास के तौर पर देखा जाना चाहिए.

खंडवा शहर के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल की कक्षा 6 के सामान्य ज्ञान विषय के प्रश्न पत्र में बृहस्पतिवार को सवाल पूछा गया था कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखें. इस सवाल पर एक स्थानीय अभिभावक-शिक्षक निकाय ने आपत्ति व्यक्त की और कई अन्य लोगों ने विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र की प्रति साझा की.

जिला शिक्षा अधिकारी संजीव भालेराव ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और विभाग संबंधित स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करेगा. उन्होंने कहा, इस मामले में स्कूल का उत्तर मिलने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media