केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए आवाजाही शुरू, हाईवे खुलते ही जा सकेंगे बद्रीनाथ

ABC NEWS: उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से भारी बारिश के कारण अवरुद्ध हुई चार धाम यात्रा बुधवार को फिर शुरू हो गई है. बारिश के 2 दिन के अलर्ट के बाद शुरू हुई इस यात्रा में गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ के लिए आवाजाही बहाल हुई है, हालांकि अभी बद्रीनाथ के लिए श्रद्धालुओं को कुछ इंतज़ार करना पड़ रहा है. बद्रीनाथ हाईवे बंद होने की वजह से दिक्कत पैदा हो रही है और संभावना है कि जल्द ही इंतज़ार खत्म होगा. हाईवे खुलते ही बद्रीनाथ यात्रा शुरू होने की बात कही जा रही है. अपडेट के मुताबिक जोशीमठ तक यात्रियों की आवाजाही शुरू हो चुकी है.

लगातार आ रही खबरों के मुताबिक रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 107 अवरुद्ध है. पहाड़ी से मलबा आने से नौलापानी के पास एनएच बंद है, जिसे खोलने की कोशिशें जारी हैं. इधर, उत्तराखंड पुलिस ने अपने आधिकारिक ​ट्विटर अकाउंट पर बताया कि तीन धामों के लिए यात्रा शुरू हो चुकी है जबकि बद्रीनाथ के लिए रास्ता खुलने का इंतज़ार है. इसके अलावा राज्य में अन्य रास्तों के ​लिए भी अपडेट्स लगातार आ रहे हैं.

डीजीपी अशोक कुमार के हवाले से एएनआई ने ट्वीट किया कि नैनीताल से कालाढूंगी रोड 19 अक्टूबर को भारी बारिश के चलते बंद हो गई थी, उसे दोबारा चालू कर दिया गया है. यहां ट्र्रैफिक फिर शुरू हो गया है. इसी तरह नैनीताल ज़िले के ज्यूलीकोट में मशीनों की मदद से एक मुख्य सड़क के बड़े हिस्से को दोबारा चालू किया गया, जहां भूस्खलन हुआ था.

रुद्रपुर में चल रहा रेस्क्यू
सोमवार और मंगलवार को भारी बरसात के चलते रुद्रपुर में बाढ़ जैसे हालात बने थे, जिनके मद्देनज़र अब राहत कार्य चल रहे हैं. खबरों की मानें तो एसडीआरएफ के कमांडेंट नवनीत सिंह ने बचाव कार्यों की टीम को जॉइन किया और रिहायशी इलाकों में फंसे लोगों को टीम ने निकालने और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का अभियान चलाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media