बिहार के मुख्यमंत्री आवास पर कोरोना का कहर, 80 से अधिक स्टाफ कोरोना संक्रमित

ABC NEWS: बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की चपेट में कई कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) भी आ गए हैं. इसी क्रम में प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में फिर तीन डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.  2 नर्स के भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) होने की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही पीएमसीएच में कोविड पॉजिटिव कर्मियों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. वहीं, पटना एम्स (Patna AIIMS) में भी एक नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गई है. 3 डॉक्टर पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. बता दें कि एम्स में अबतक 8 कर्मी पॉजिटिव घोषित किए जा चुके हैं.


सीएम हाउस भी कोरोना की चपेट में
वहीं बिहार के मुख्यमंत्री आवास कार्यालय में भी कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहां अब तक 80 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जानकारी के मुताबिक सीएम आवास के कैंटीन में तैनात कर्मी से लेकर सचिव के ड्राइवर कोरोना वायरस  से संक्रमित पाए गए हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं.  इसके बाद टेस्ट के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय के कर्मियों का भी सैंपल लिया गया है. 

पटना में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण
बता दें कि गुरुवार से शुक्रवार के बीच पटना में 1 दिन (24 घंटे) में सबसे अधिक 385 कोरोना संक्रमित मिले. इनमें से पीएमसीएच के मुख्य आकस्मिक की चिकित्सा पदाधिकारी समेत 28 कर्मी और बिहटा फायर ट्रेनिंग सेंटर के 23 फायरमैन व चालक भी शामिल हैं. सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी ने बताया कि पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1888 हो गई है. इनमें से 1180 लोग विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं. अब तक जिले में कोरोना के 17 लोगों की मौत हो चुकी है.


बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14330
गौरतलब है कि बिहार में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 352 नए केस सामने आए. इससे कोरोनावायरस की संख्या बढ़कर 14330 हो गई है. सबसे ज्यादा 84 मरीजों की पहचान भागलपुर में हुई है. दूसरे नंबर पर राजधानी पटना है जहां 73 मरीजों की पहचान हुई है. हालांकि शुक्रवार शाम 6:00 बजे तक बिहार में  10251 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media