आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिताली राज की दमदार पारी, वर्ल्ड रिकार्ड किया अपने नाम

ABC News: भारतीय महिला क्रिकेट टीम आइसीसी विश्व कप में कप्तान मिताली राज की कप्तानी में एक नए जोश के साथ उतरी है. भारत को फाइनल तक पहुंचाने वाली इस कप्तान ने अपनी दमदार खेल जारी रखा है. शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिताली ने शानदार अर्धशतक जमाने के साथ एक और वर्ल्ड रिकार्ड को अपने नाम कर लिया. इस पारी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने 50 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन का स्कोर खड़ा किया.

विश्व कप में अब तक अजेय रही आस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ शनिवार को टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. भारत ने शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के जल्दी आउट हो जाने के बाद कप्तान की पारी के दम पर मैच में वापसी की. पहले मिताली ने यस्तिका के साथ मिलकर टीम को संभाला और फिर इन दोनों के आउट होने पर हरमन ने पूजा वस्त्राकर के साथ टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. यस्तिका भाटिया और कप्तान मिताली राज ने सधी साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया. यस्तिका 83 गेंद पर 59 रन की पारी खेली जबकि मिताली ने 96 गेंद का सामना कर 68 रन की पारी खेली. विश्व कप के दौरान मिताली राज ने 12वीं बार 50 से उपर का आंकड़ा बनाया. इस स्कोर के साथ ही विश्व कप में सबसे ज्यादा बार ऐसा करने वाली मिताली दूसरी बल्लेबाज बन गई. न्यूजीलैंड की डेबी हाक्ले ने इससे पहले 12 बार विश्व कप में 50 रन से उपर का आंकड़ा पार किया था. अब मिताली भी इसी लिस्ट में शामिल हो गई है. उन्होंने उन्होंने इंग्लैंड के कैलरेट एडवर्ड के 11बार विश्व कप में 50 रन से उपर के बनाए रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media