मारुति सुजुकी ने लॉन्च किया नया प्रोग्राम, अब किराये पर मिलेंगी कंपनी की यह कारें

ABC News: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने ग्राहकों को आ​कर्षित करने के लिए सब्सक्राइब प्रोग्राम लॉन्च किया है. जिसके माध्यम से आप नई स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेज़ा और अर्टिगा की सदस्यता ले सकते हैं. बता दें, इस सर्विस का विस्तार महज दिल्ली, एनसीआर क्षेत्र (नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम) और बेंगलुरु में किया गया है. वहीं कंपनी की योजना अगले दो से तीन साल में 60 शहरों तक इस कार्यक्रम को चलाने की है.

कंपनी ने भारत में मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब प्रोग्राम के लिए जापान की ओरक्सि कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी ओरिक्‍स ऑटो इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सर्विसेस इंडिया के साथ गठजोड़ किया है. इस सर्विस के जरिये उपभोक्‍ता मारुति सुजुकी अरेना नेटवर्क से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा और नेक्‍सा से नई बलेनो, सियाज और एक्‍सएल6 को सब्‍सक्राइब करने के लिए चुन सकते हैं. मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब प्रोग्राम के तहत उपभोक्‍ता बिना खरीदे नई कार का उपयोग कर सकते हैं. उपभोक्‍त ऑल-इनक्‍लूसिव मासिक शुल्‍क पर नई कार का उपयोग कर सकते हैं. इस मासिक शुल्‍क में कम्‍पलीट मेंटेनेंस, इंश्‍योरेंस और रोडसाइड असिस्‍टैंस शामिल है. उपभोक्‍ता 12 माह से 48 माह की अवधि के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन अवधि का चुनाव कर सकते हैं. दिल्‍ली में स्विफ्ट एलएक्‍सआई के 48 महीने के सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए मासिक शुल्‍क की शुरुआत 14,463 (टैक्‍स सहित) रुपए में शुरू होगा. सब्‍सक्रिप्‍शन अवधि पूरी होने के बाद उपभोक्‍ता वाहन को अपग्रेड कर सकता है, सब्‍सक्रिप्‍शन अवधि को आगे बढ़ा सकता है या मार्केट प्राइस पर उस कार को खरीद सकता है. मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब के तहत उपभोक्‍ता व्‍हाइट नंबर प्‍लेट या ब्‍लैक नंबर प्‍लेट का चयन कर सकते हैं. व्‍हाइट नंबर प्‍लेट के साथ व्‍हीकल का रजिस्‍ट्रेशन उपभोक्‍ता के नाम पर होगा, जबकि ब्‍लैक नंबर प्‍लेट के साथ व्‍हीकल का रजिस्‍ट्रेशन ओरिक्‍स के नाम पर होगा. इस प्रोग्राम में उपभोक्‍ताओं को डाउन पेमेंट करने की आवश्‍यकता नहीं होती और न ही उन्‍हें रजिस्‍ट्रेशन खर्च, इंश्‍योरेंस और इसके वार्षिक प्रीमियम से छुटकारा मिलता है. कंपनी ने कहा कि सब्‍सक्रिप्‍शन मार्केट अभी भारत में नया है और इसमें अभी बहुत संभावनाएं छुपी हुई हैं. ओरिक्‍स इंडिया के एमडी और सीईओ संदीप गंभीर ने कहा कि मारुति सुजुकी एक महत्‍वाकांक्षी ब्रांड है और हमें पूरा भरोसा है कि दो उद्योग लीडर्स के बीच यह भागीदारी हमें लाखों लोगों के सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media