ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष के नेताओं को लिखी चिट्ठी, कही यह बात

ABC News: पश्चिम बंगाल चुनावों में कल यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है. इस चरण में नंदीग्राम में भी वोटिंग होगी. इस सीट पर सीएम ममता और बीजेपी दिग्गज शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है. लेकिन वोटिंग के ठीक एक दिन पहले ममता बनर्जी ने देश के सभी बड़े विपक्षी नेताओं से चिट्ठी लिखकर बीजेपी के खिलाफ एक होने का आह्वान किया है.

ये खत ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी, शरद पवार, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक और एमके स्टालिन को लिखा है. उन्होंने खत में कहा, ‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि अब वक्त आ गया है जब बीजेपी के लोकतंत्र और संविधान पर हमलों के खिलाफ एक हुआ जाए.’ गौरतलब है कि नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी का गढ़ कहा जाता है और इसी नैरेटिव को चैलेंज करने के लिए ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ने पहुंची है.

ममता बनर्जी बीते दिनों में लगातार बीजेपी पर आरोप लगाती रही हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं. बलरामपुर गांव और अन्य इलाके के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है. वे मतदाताओं को धमका रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हम निर्वाचन आयोग से शिकायत कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए.’ बता दें कि तृणमूल कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे को लेकर भी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुकी है. पार्टी का तर्क है कि बांग्लादेश दौरे के दौरान पीएम मोदी की ओराकांडी यात्रा चुनावों में एक खास मतदाता समूह को प्रभावित करने के लिए की गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media