Kaali Poster विवाद में बोलीं महुआ मोइत्रा- ‘मेरे लिए काली मांस और शराब पीने वाली देवी’

Spread the love

ABC News: डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस विवाद में नेताओं की भी एंट्री हो चुकी है. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने फिल्म काली को लेकर एक बयान दिया है. दरअसल महुआ मोइत्रा इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 के प्रोग्राम में शिरक्त करने पहुंची थी. जहां उनसे डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर सवाल पूछा गया. जिसके जवाब में मुहआ मोइत्रा ने कहा, “काली के कई रूप हैं. मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी है. लोगों की अलग-अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है.”


टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने आगे कहा, “आप अपने भगवान को कैसे देखते हैं. अगर आप भूटान और सिक्किम जाओ तो वहां सुबह पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है, लेकिन यही आप यूपी में किसी प्रसाद दे दो तो उसकी भावना आहत हो सकती है.” महुआ मोइत्रा ने कहा मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में हैं. देवी काली के कई रूप हैं. फिल्म ‘काली’ के पोस्टर से जुड़े विवाद को लेकर महुआ मोइत्रा ने उसका समर्थन करते हुए कहा कि, अगर आप तारापीठ जाएं तो काली मंदिर के बाह साधू आपको स्मोकिंग करते हुए मिल जाएंगे. वे लोग भी काली की पूजा करते हैं. उन्होंने कहा हिंदू होने के नाते मैं काली को किस रूप में देखती हूं इसकी मुझे आजादी है और लोगों को भी होनी चाहिए. मोइत्रा ने कहा कि लोगों को किस प्रकार से अपने भगवान की पूजा करनी चाहिए इसकी आजादी उन्हें मिलनी चाहिए. भगवान की पूजा करने का अधिकार पर्सनल स्पेस में रहना चाहिए. महुआ मोइत्रा ने आगे कहा कि जब तक मैं आपके अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं कर रही हूं, मुझे नहीं लगता की किसी और को मेरे अधिकार क्षेत्र में दखल-अंदाजी करनी चाहिए. उन्होंने फिल्म ‘काली’ के पोस्टर का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें काली के इस रूप से कोई परेशानी नहीं है. आपको बता दें कि फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का एक पोस्टर जारी किया गया है. जिसे लेकर विवाद हो गया है. दरअसल, वायरल पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. साथ ही उनके एक हाथ में समलैंगिक समुदाय का सतरंगा झंडा भी दिखाया गया है. मां काली के इस पोस्टर को लेकर विवाद हो गया है. पोस्टर के सोशल मीडिया पर जारी होते ही इसका विरोध शुरू हो गया. लोगों ने फिल्म निर्माता पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करने की मांग की है. देश के अलग-अलग शहरों में फिल्ममेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media