महंत नरेंद्र गिरी रहस्यमय मौत प्रकरण: यूपी सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

ABC NEWS: अखाड़ा परिषद (Akhada Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के प्रकरण में यूपी सरकार (UP Government) ने सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश कर दी है. महंत नरेंद्र गिरी का शव प्रयागराज के बाघम्बरी पीठ (Baghambari Peeth) में पंखे से लटकता हुआ मिला था. प्रथमदृष्टया पुलिस इसे आत्महत्या का केस मान रही थी लेकिन सुसाइड नोट व अन्य जांच पड़ताल से किसी साजिश की ओर यह इशारा कर रहा है. संतों के दबाव को देखते हुए योगी सरकार ने सीबीआई से मामले की जांच कराने की सिफारिश केंद्र से की है.

एसआईटी भी गठित, जांच शुरू

उधर, सीबीआई जांच के पहले ही यूपी सरकार ने एसआईटी गठित कर दी है. एसआईटी ने जांच भी शुरू कर दी है. एसआईटी में 18 लोग शामिल हैं.
प्रयागराज पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. अरेस्ट किए गए लोगों में महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरि, बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप शामिल हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media