माधुरी दीक्षित को डांस नहीं आता… सरोज खान ने जब सुभाष घई से की थी शिकायत

ABC NEWS: बॉलीवुड स्टार माधुरी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को सफल बनाने में फिल्म निर्माता निर्देशक सुभाष घई (Subhash Ghai) और बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का बड़ा हाथ माना जाता है. सरोज और माधुरी के बीच की बॉन्डिंग गुरु-शिष्या से बढ़कर थी. लेकिन जब माधुरी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तब सरोज खान को एक्ट्रेस से बहुत शिकायत थी. इसका खुलासा हाल ही में एक शो पर पहुंचे सुभाष घई ने किया था.

माधुरी दीक्षित ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तो वह डांस नहीं कर पाती थीं. ये बात सुनने में कुछ अजीब लग सकती है लेकिन यही सच है. आज अपने डांस से लाखों दिलों को धड़काने वाली माधुरी फिल्मी धुन पर डांस नहीं कर पाती थीं. मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक सुभाष घई ने इसका खुलासा हाल ही में ‘डांस दीवाने 3’ के सेट पर किया.

दरअसल बीते वीकएंड पर ‘डांस दीवाने 3’ सुभाष घई गेस्ट जज के रोल में दिखाई दिए. इस दौरान शो के कंटेस्टेंट ने सुभाष की फिल्मों के गानों पर परफॉर्मेंस देकर उनका दिल जीत लिया. इस शो की जज माधुरी दीक्षित भी हैं. शो के दौरान ही पुराने दिनों को याद करते हुए सुभाष घई ने बताया था कि ‘फिल्म उत्तर-दक्षिण की शूटिंग चेन्नई में चल रही थी. इसी दौरान मुंबई में सुभाष घई के पास सरोज खान ने फोन किया और कहा कि एक्ट्रेस वैसे तो अच्छी है लेकिन अच्छी डांसर नहीं है. इससे डांस करवाना थोड़ा मुश्किल है. सुभाष ये तो जानते थे कि माधुरी कत्थक डांसर हैं. सुभाष घई चेन्नई पहुंचे तो माधुरी ने उन्हें बताया कि ये भाषा और शैली मुझे नहीं आती. इस पर सुभाष घई ने उन्हें सलाह दी कि सरोज जी के चेहरे और एक्सप्रेशन को ध्यान से देखना, हो जाएगा’.

बाद में सरोज खान और माधुरी दीक्षित के बीच कमाल की ट्यूनिंग हो गई, जिसकी वजह से कई सुपरहिट गानों पर जबरदस्त डांस कर माधुरी ने तहलका मचा दिया. सुभाष घई की इस सलाह और सरोज खान के साथ ने माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस बना दिया. सरोज खान को माधुरी मास्टर जी कह कर बुलाया करती थीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media