फतेहपुर में लव जिहाद: पहले हिंदू बनकर प्यार में फंसाया, फिर गैंगरेप कर धर्मांतरण कराया

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में लव जिहाद (Love Jehad) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू बनकर पहले एक युवती को अपने प्यार में फंसाया, फिर कई दिनों तक उसे कमरे में कैद कर दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं आरोपी ने युवती को 10 लाख रुपये का लालच देकर जबरन धर्मांतरण भी करवा दिया. इस दौरान आरोपी उससे जबरन निकाह करना चाहता था, लेकिन युवती किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर घर भाग गई. फिर शातिर आरोपी ने करीब छह महीने बाद एक मुकदमे की आड़ में ऐसी खौफनाक साजिश रची की युवती को मजबूरन फिर उसके पास भागकर आना पड़ा.

पीड़ित युवती का आरोप है कि इस बार आरोपी युवक उसे लेकर फतेहपुर पहुंचा और वहां एक मौलवी के साथ मिलकर पहले गन पॉइंट पर गैंगरेप किया, फिर उसकी गोली मारकर हत्या करने का प्लान बना रहे थे. तभी मौका-ए वारदात के पास से पुलिस की जीप हूटर-सायरन बजाते हुए गुजरती है. इससे युवती की जान तो बच जाती है, लेकिन आरोपी मौलवी को लेकर फरार हो जाता है. घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के लोधीगंज राष्ट्रीय राज्यमार्ग की बताई जा रही है.

IGRS पोर्टल पर शिकायत 
पीड़िता ने इस मामले में IGRS पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाते हुए सीएम योगी से कार्यवाई की गुहार लगाई है. वहीं पुलिस ने अभी पीड़िता का केस भी दर्ज नहीं किया है, और न ही इस मामले पर पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार है. एसपी राजेश कुमार सिंह ने ऑफ रिकार्ड कहा कि पीड़िता थाने आएगी तो उसका बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी.

दिल्ली की रहने वाली है पीड़िता
पीड़िता के मुताबिक वह दिल्ली के बदरपुर इलाके के एक क्षत्रिय परिवार की है. पूर्व में वह अपने परिवारवालों के साथ प्रयागराज घूमने आई थी. तभी उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई थी, जिसने अपना नाम उसे संजय सिंह बताया था. फिर दोनो में बातचीत होने लगी थी. जनवरी 2021 में युवती उससे मिलने प्रयागराज आई तो उसके चंगुल में फंस गई. बाद में उसे पता चला कि वह हिन्दू नहीं बल्कि मुसलमान है और उसका असली नाम संजय सिंह नही बल्कि सेबू है. आरोप है कि असलियत सामने आने के बाद आरोपी ने युवती को कमरे में कैद कर कई दिनों तक रेप किया.

10 लाख रुपये का लालच देकर धर्मान्तरण
पीड़िता ने बताया फिर एक दिन आरोपी का पिता मकसूद उल्ला उसके पास आया और मुझे 10 लाख रुपये का लालच देकर कहा कि तुम धर्मांतरण कर मेरे बेटे से निकाह कर लो. अगर तुमने मेरी बात नहीं  मानी तो फिर तुम्हारे साथ अच्छा नही होगा. फिर 12 जनवरी को आरोपी अपने पिता के साथ मुझे लेकर तहसील पहुंचा. वहां उसके पिता ने अपनी एक बीघा खेत किसी के हाथ बेंचकर उससे 20 लाख रुपये लिया. इस दौरान आरोपी ने मुझसे भी स्टाम्प पेपर पर गवाह बनाकर दस्तखत करवाया. फिर अपने पिता के साथ मुझे कार में बिठाकर थोड़ी देर के लिए कहीं चला गया. कार में उसके पिता ने उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए गाल को चूमने लगा, और कहा कि तुम परेशान मत होना मैं तुम्हारे बैंक अकाउंट में 10 लाख रुपये जमा करवा दूंगा. जिसका मैंने वीडियो भी बनाया है.

दो मौलवियों के कराया धर्मांतरण
पीड़िता के मुताबिक फिर अगले दिन सेबू का भाई मून अकरम अपने साथ दो मौलवियों को लेकर घर आया. उसमें से एक मौलवी अपने आप को कौशांबी का बता रहा था, तो दूसरा फ़तेहपुर का रहने वाला था. दोनों मौलवी अपने आपको ताकतवर बताकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे. फिर आरोपी सेबू ने मुझे बुर्का पहनाकर दोनों मौलवियों के पास बैठा दिया. दोनो मौलवी मुझे घंटो इस्लामधर्म के बारे में समझाते रहे. वह हिन्दू धर्म की बुराई कर इस्लाम धर्म को अच्छा बता रहे थे. कह रहे थे कि इस्लाम धर्म अपनाने के बाद आपकी गरीबी दूर हो जाएगी. देश-विदेश के बड़े-बड़े मौलाना आपकी मदद के लिए लाखों रुपये देंगे. फिर मेरा नाम पता पूछकर एक कागज पर मुझसे दस्तखत करवा लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media