मैच हारा, सिरीज हारी, अब टीम इंडिया पर ICC ने लगाया इतना जुर्माना

ABC News: टीम इंडिया के लिए मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरा हार के साथ खत्म हुआ. केपटाउन में हुआ तीसरा वनडे भी मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जीता. इसके साथ ही वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया अभी हार के इस दर्द से उबरी भी नहीं थी कि आईसीसी ने उसे एक और झटका दे दिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में स्लो ओवर रेट के कारण टीम इंडिया पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. भारतीय टीम पर तय वक्त के भीतर 2 ओवर कम फेंकने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है.

खिलाड़ियों के लिए बने आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के मुताबिक, जो न्यूनतम ओवर रेट से जुड़ी गलती के लिए है, के तहत निर्धारित समय में अगर टीम अपने कोटे के पूरे ओवर नहीं करती है तो हर ओक ओवर के लिए खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है. भारत ने तीसरे वनडे में तय वक्त के भीतर 2 ओवर कम फेंके थे. इसलिए 40 फीसदी जुर्माना लगा.केपटाउन में हुए तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 287 रन बनाए थे. फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक ने 124 रन की शानदार शतकीय पारी जबकि रासी वान डर डुसेन ने 52 रन की पारी खेली. इसका पीछा करते हुए टीम इंडिया 49.2 ओवर में 283 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे अधिक 65 रन बनाए. उनके अलावा शिखर धवन ने भी अर्धशतक जड़ा था. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 210 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद दीपक चाहर ने मुश्किल हालत में शानदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को जीत के नजदीक पहुंचा दिया था. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ 8वें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. लेकिन वो 48वें ओवर में लुंगी एनगिडी की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. भारत ने 278 रन पर 8वां विकेट गंवाया.टीम इंडिया को अंतिम 12 गेंद में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे. लेकिन बुमराह (12) के आउट होने के बाद युजवेंद्र चहल (2) और प्रसिद्ध कृष्णा टीम को जीत नहीं दिला सके और टीम इंडिया 4 गेंद पहले ही 283 रन पर ऑल आउट हो गई और 4 रन से मैच हार गई और सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप हो गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media