लसिथ मलिंगा ने लिया संन्यास, सबसे ज्यादा टी20 विकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

ABC News:  श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. मलिंगा ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान किया. इंटरनेशनल क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके मलिंगा अब लीग क्रिकेट भी नहीं खेलेंगे. मलिंगा ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं. उन लोगों का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में साथ दिया. अब मैं आने वाले सालों में युवा क्रिकेटरों को अपने अनुभव साझा करूंगा.’ मतलब मलिंगा अब जल्द ही कोचिंग की भूमिका में आने वाले हैं.

बता दें मलिंगा पिछले साल से ही टी20 क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने आईपीएल 2020 से भी अपना नाम वापस ले लिया था और मुंबई इंडियंस ने जानकारी दी थी कि मलिंगा अब खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं. बता दें मलिंगा टी20 के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं. उनका टी20 करियर बेमिसाल रहा. मलिंगा ने दुनियाभर की 29 टीमों का हिस्सा रहे. आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस के अहम सदस्य थे. इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने 295 टी20 मैचों में 390 विकेट हासिल किये. मलिंगा का इकॉनमी रेट महज 7.07 रहा और ये दिग्गज 5 मैचों में फाइव विकेट हॉल, और 10 बार मैच में चार विकेट चटकाने में कामयाब रहा.

लसिथ मलिंगा ने अपने बयान में कहा, ‘मैं अपना टी-20 का जूता टांग रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेस से रिटायर हो रहा हूं, उन सभी लोगों का शुक्रिया जिन्होंने इस सफर में मेरा साथ दिया. मैं आने वाले सालों में अपना तजुर्बा यंग क्रिकेटर्स के साथ शेयर करना चाहता हूं.’ लसिथ मलिंगा को आईसीसी वर्ल्ड कप 2021  के लिए श्रीलंका की क्रिकेट टीम में सेलेक्शन की उम्मीद थी जो चकनाचूर हो गई. यही वजह है कि उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर को खत्म करना सही समझा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media