घर की सफाई को लेकर Kareena Kapoor ने बताया Disinfection कितना है जरुरी

ABC News: कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंंग में सफाई का स्थान सबसे अहम है. हाथ धोने के साथ ही घरों के फर्नीचर समेत अन्य वस्तुओं की सफाई को लेकर भी लगातार ध्यान रखने को कहा जा रहा है. ऐसेे में एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने घर की सफाई केा लेकर महत्वपूर्ण संदेश दिया है. करीना ने कहा कि यदि स्वस्थ भोजन करना और सफाई करना आवश्यक है, तो घरों को कीटाणुरहित करना भी महत्वपूर्ण है.

 

View this post on Instagram

 

देखिये कैसे अभिनेत्री Kareena Kapoor Khan बता रही है Disinfection करना सभी के लिए कितना है जरुरी ! जब सारा देश और विश्व कोरोना के खिलाफ अपनी जंग लड़ रहा है तब ये याद रखना ज़रूरी हो जाता है कि स्वच्छता, सिर्फ हाथ धोने या sanitize करने तक ही सीमित नहीं है। बल्कि ये भी ज़रूरी हो जाता है कि उन सतहों को भी disinfect किया जाए जो आम तौर पर हाथ के संपर्क में आते है, साथ ही सोशल डिस्टन्सिंग का भी पूर्ण पालन किया जाए । और इसी महत्वपूर्ण सन्देश को हर घर और हर भारतीय तक पहुँचाने के लिए Network 18 और Lizol ने एक ख़ास कैंपेन की शुरुआत की है – Disinfect To Protect. और देखिये लॉक डाउन के दौरान फ़ोन पर शूट किये गए इस वीडियो में कैसे मशहूर फ़िल्मी हस्ती करीना कपूर खान इस मुहिम में अपना योगदान दे रही हैं !

A post shared by Kareena Kapoor Khan FC (@kareenakapoorteam) on

अपने फैन क्लब द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, वह एक मेज को कपड़े से पोंछते हुए और एक महत्वपूर्ण संदेश साझा करते हुए दिखाई दे रही हैं. शेयर किए गए क्लिप में उन्होंने कहा कि हम सभी स्वस्थ और रसोई की सफाई के महत्व को जानते हैं. आप किसी भी कीटाणुनाशक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कृपया किसी भी सतह को कीटाणुरहित करना न भूलें, जिसके आप बार-बार संपर्क में आते हैं. जैसे कि टेबलटॉप और रसोई के स्लैब आदि. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी यह सलाह दी है कि आप घर में रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजों को कीटाणुरहित करें.


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media