Kanpur: 22 हजार के पार पहुंचे कोरोना के कुल मामले, मंडलायुक्त ने यह कहा

ABC News: तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के केसों की संख्या नीचे जाने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 420 नए मामले सामने आए. इसी के साथ अब कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 22 हजार को पार कर गई है. कानपुर में अब कुल केस की संख्या 22,189 हो गई है. वहीं, एक्टिव केस की संख्या 4917 पर पहुंच गई है.

सीएमओ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना से कानपुर में छह लोगों की मौत हो गई. जिन लोगों की मौत हुई, उसमें गोविंदनगर, जाजमउ, किदवईनगर, रामादेवी, दबौली आदि के मरीज शामिल हैं. अब तक 573 मरीज कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं, विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे 35 मरीज स्वस्थ हो गए जबकि 301 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हो गया. होम आइसोलेशन में ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10863 पर पहुंच गई है जबकि अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले 5836 मरीज अब तक कोरोना को हरा चुके हैं. शुक्रवार को 6539 लोगों की टेस्टिंग की गई.

मंडलायुक्त बोले होम आइसोलेशन मरीज पर जरूर ध्यान दें
कानपुर मंडल का चार्ज संभालने के बाद नवनियुक्त कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर गहरी चिंता जताई है. सबसे पहले उन्होंने कोविड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करके अफसरों को निर्देशित किया है सर्विलांस और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाकर ही कोरोना को कंट्रोल किया जा सकता है. होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों पर खास ध्यान देने को कहा गया. अगर होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज का फोन लगातार बंद आता है तो आरआरटी टीम उसके घर जाकर संपर्क करेगी और उसका विवरण तैयार करेगी. कमिश्नर डॉ राजशेखर ने सीएमओ से ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेने के लिए कहा और कोविड अस्पतालों में शासन द्वारा निर्धारित दरों पर इलाज सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. कमिश्नर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन और डोर टू डोर सर्वे ठीक से कराने के भी निर्देश दिए. कंट्रोल रूम में कार्यरत कर्मचारियों से कोविड मरीजों को सूचना देने के तरीके को भी समझा और संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने की पूरी प्रक्रिया भी जानी. बैठक में डीएम आलोक तिवारी, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा प्रमुख रूप से मौजूद रहे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media