Kanpur: गन्ना किसानों को लाखों का चूना लगाकर गुड़ बनाने वाले फरार, सड़क की जाम

Spread the love

ABC News: घाटमपुर तहसील क्षेत्र के परास गांव स्थित तीन गुड़ प्लांट के संचालक फरार हैं. गन्ना लेकर लाखों का भुगतान के बगैर संचालकों के भागने से किसानों को लाखों का चूना लगा है. इससे नाराज किसानों ने रविवार की सुबह परास चौराहे पर मुगल रोड कर दिया और भुगतान दिलाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने किसानों को समझाकर जाम खुलवाया.


किसानों ने बताया की मेरठ के रहने वाले परवेज, उसका पिता शमशाद, चाचा शहजाद, भाई नौशाद आदि ने परास गांव में गुड़ बनाने के तीन प्लांट लगाए थे. आसपास के गांवों के गन्ना किसानों का हजारों कुंतल गन्ना खरीदा था. प्लांट मालिकों ने किसानों को 27 फरवरी, 29 फरवरी और 2 मार्च को पेमेंट करने का वादा किया था. 26 फरवरी यानी शनिवार की रात प्लांट के मालिक माल बेचकर भाग निकले. सैकड़ों किसानों के लाखों रुपये का भुगतान नहीं किया. साथ ही प्लांट में काम करने वाले मजदूरों का मेहनताना भी नहीं दिया. रविवार को जब किसान पहुंचे तो मालिकों के भागने की जानकारी मिली. नाराज किसानों ने परास चौराहे पर मुगल रोड पर गन्ना डालकर जाम लगा दिया. दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई. सूचना पर इंस्पेक्टर रामबहादुर पाल और चौकी इंचार्ज विजय प्रकाश सिंह पहुंचे. किसानों को समझाकर जाम खुलवाया गया.किसानों के अनुसार, चंदापुर निवासी रहीश का ढाई लाख रुपए, जफर का 70 हजार, बेहटा के राजबहादुर का 45 हजार, अजय का 18 हजार, कंठीपुर के रामदास का 40 हजार, रिंकू का 80 हजार रुपए, देवरा के सोनेलाल का 58 हजार, जमालपुर के सतीश का 45 हजार, पप्पू शुक्ला का 32 हजार, ज्ञानेंद्र सचान का 25 हजार, बरिमहताइन के गणेश दुबे का 46 हजार, मोहम्मदपुर के बृजेंद्र, शेखपुर के नवाब सिंह के हजारों रूपये का बकाया का भुगतान किए बिना प्लांट मालिक भाग निकले. इसके अलावा कई और किसानों का बकाया बाकी है. इंस्पेक्टर रामबहादूर पाल ने बताया की मामले की जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media