Kanpur:इस बार होटल में नहीं मिलेगी खिलाड़ियों को रूम की चाभी, ऐसी है सतर्कता

ABC News: भारत-न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क में होने वाला टेस्ट मैच देश का पहला टेस्ट होगा, जो बायो बबल घेरे में खेला जाएगा. बेहद सख्त मानकों को लागू किया गया है. इसके तहत होटल लैंडमार्क दस दिन तक बायो बबल घेरे में रहेगा. इसी के साथ दस दिन तक बायो बबल में रहने वाला यह देश का पहला होटल बन गया है. इससे पहले केवल दो दिन के लिए होटल बायो बबल में रहे थे.

यही नहीं, खिलाड़ियों के लिए एयरपोर्ट से होटल के कमरे तक सेफ कॉरीडोर तैयार किया जाएगा. इसे खेल के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बनाया गया. खिलाड़ियों को कमरे की चाबियां एयरपोर्ट पर ही सौंप दी जाएंगी. होटल लैंडमार्क में भी पहली बार सेफ कॉरीडोर बनाया गया है. इसके तहत केवल 60 लोगों का स्टाफ टीमों के संपर्क में रहेगा, जिसे क्वारंटीन कर दिया गया है. चारों फ्लोर सीज कर दिए हैं. दो स्पेशल लिफ्ट को कैमोफ्लाज से कवर किया गया है. खिलाड़ियों के लिए अलग रिसेप्शन बनाया गया है. लाउंज में सेफ पैसेज बनाया गया है. चारों फ्लोर के लिए दो स्पेशल विंग का गठन किया गया है. हेल्थ क्लब को भी बायो बबल के दायरे में लिया गया है. खिलाड़ियों को एयरपोर्ट पर ही रूम की चाबियां दे दी जाएंगी, ताकि लाउंज में रुकना न पड़े. टीका और आरती से खिलाड़ियों का स्वागत नहीं किया जाएगा. लैंडमार्क के एक फ्लोर पर 25 कमरे हैं. दस दिन के लिए पहले ही पूरा सामान हर फ्लोर पर पहुंचा दिया गया है ताकि बाहर से सामान लाने या ले जाने की जरूरत ही न पड़े. टॉवेल से लेकर बेडशीट तक के 250-250 जोड़े लॉन्ड्री रूम में पहुंचा दिए गए हैं. इन्हें डिस्इन्फेक्टेड करने के लिए एक निश्चित तापमान पर रखा जाएगा. ग्रीनपार्क में दोनों टीमों के लिए बुफे सिस्टम को बीसीसीआई ने अनुमति दे दी है. पवेलियन में ब्रेकफास्ट, लंच, हाई टी का इंतजाम किया गया है. भोजन खिलाड़ी खुद नहीं लेंगे. स्टाफ ही उन्हें परोसेगा ताकि संक्रमण के किसी भी खतरे को रोका जा सके. होटल लैंडमार्क के जिन 60 कर्मचारियों को क्वारंटीन किया गया है, उनमें हाउस कीपिंग, सिक्योरिटी, फूड प्रोडक्शन, फूड सर्विस, मेंटीनेंस और होम सिक्योरिटी के हैं. भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के लिए आरक्षित चारों मंजिलों पर इनकी ड्यूटी लगाई गई है. अब 30 तारीख को ही पूरा स्टाफ शेष दुनिया के संपर्क में आएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media