Kanpur: कमिश्नर ने लिया कोरोना मरीजों के इलाज का जायजा, शासन को बताई जरूरतें

ABC News: कानपुर में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने हैलट हॉस्पीटल में में चल रहे तीन कोविड केंद्रो का निरीक्षण किया. इस दौरान मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आरबी कमल ने सुविधाओं को बेहतर करने के लिए पीपीई किट्स, एंटी वायरल दवाओं के साथ अतिरिक्त स्टाफ की जरूरत को बताया. इस पर कमिश्नर ने मौके से ही शासन के अफसरों से बातचीत कर लंबित भुगतान के साथ ही जरूरी सुविधाओं को जल्द से जल्द देने की मांग की.

कानपुर में कोरोना का ग्राफ रोजाना ही बढ़ता जा रहा है. इसकी वजह से अब अस्पतालों में बेड भी भरते जा रहे हैं. इसी को लेकर कमिश्नर डॉ. राज शेखर हैलट में बनाए गए कोविड अस्पतालों का जायजा लेने पहुंचे. यहां पर की गई समीक्षा में पाया गया कि वर्तमान में लगभग 300 नए केस सामने आ रहे हैं. मेडिकल कॉलेज में आईसीयू और वेंटिलेटर के संयुक्त रूप से कोरोना ​​के लगभग 80 मरीज भर्ती हैं. यहां पर 360 बेड के संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्था की जा रही है जिसमें 200 बेड का आईसीयू और एचडीयू होगा. यहां पर इलाज कर रहे डॉक्टर और पैरामेडिक्स ने पीपीई किट्स, एंटी वायरल दवाओं के साथ अतिरिक्त स्टाफ को जल्द ही उपलब्ध कराने को कहा.

यहां पर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आरबी कमल ने बताया कि पिछले साल तैनात अतिरिक्त कर्मचारियों का अभी तक भुगतान लंबित है. इस पर कमिश्नर ने मौके से ही अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य से बातचीत कर बकाया 1.6 करोड़ की धनराशि मुहैया कराने को कहा. वहीं, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा से अन्य जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध कराने को कहा गया ताकि कोरोना के मरीजों के इलाज में किसी तरह की दिक्कतें न आएं. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा. यहां पर मरीजों के परिजनों ने एक कोविड ब्लॉक में वार्डों के रखरखाव और सफाई आदि के बारे में शिकायत की, जिस पर कमिश्नर ने मरीजों के परिजनों को समय से ब्रीफिंग करने के साथ ही सफाई की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए. समीक्षा में पाया गया कि कोरोना के गंभीर मरीज भर्ती होने में कुछ देरी भी लगा रहे हैं.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media