Kanpur: गर्मी ​का सितम जारी, 44 डिग्री पारा, सामने आने लगे हीट स्ट्रोक के मामले

ABC News: तपती गर्मी से हर कोई बेहाल दिख रहा है. गर्मी ने एक बार फिर से लोगों की सेहत पर हमला शुरू कर दिया है. सोमवार को फिर डायरिया से एक बच्ची की मौत हो गई जबकि दो गंभीर मरीजों को हैलट के मेडिसिन इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. इसी के साथ डिहाईड्रेशन के मरीजों की भीड़ डॉक्टरों के पास पहुंचने लगी है.

कानपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में जिस तरह से गर्मी का अटैक हो रहा है, उससे हर कोई परेशान नजर आ रहा है. सोमवार को भी पारा 44 डिग्री सेल्सियस पर रहा, जबकि न्यूनतम तापमान और ज्यादा उछलकर 29.6 पर पहुंच गया. गर्मी के इसी हमले से लोगों को डायरिया, डिहाइड्रेशन के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इसी कड़ी में सरसौल के पाली गांव के रहने वाले सुभाष गौतम की बेटी सुनयना (6) की बच्ची का तीन से रामादेवी के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. डायरिया के कारण उसकी हालत जब गिरती चली गई तो सोमवार दोपहर को उसे डिस्चार्ज कर हैलट के बाल रोग अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां उसने डेढ़ बजे दमतोड़ दिया. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के नेफ्रोलाजी विभाग के हेड डॉ.युवराज गुलाटी ने बताया कि गर्मी का असर अब शुरू हुआ है. उनके अंडर में दो मरीजों को हीट स्ट्रोक के चलते भर्ती किया गया है. इसमें एक ने खुद ही बताया कि तीन दिन से वह उन्नाव-कानपुर अप-डाउन कर रहा था. रात में हालत बिगड़ते ही उसे हैलट मेडिसिन इमरजेंसी में भर्ती किया गया है. डिहाइड्रेशन ने लोगों को परेशान कर रखा है. हर दिन मरीजों की भीड़ आ रही है. लोग बिना पानी-खाने के बाहर निकल रहे हैं इसलिए डिहाइड्रेशन के शिकार हो रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media