Kanpur: सोमवार से खुलेंगे स्कूल, दो पालियों में आएंगे छात्र, बैठक में यह बोले DIOS

ABC News: जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने सोमवार से स्कूल खोले जाने को लेकर शनिवार को प्रधानाचार्यों संग बैठक की. इसमें स्पष्ट किया गया कि सभी बोर्डों के स्कूल दो पालियों में संचालित किए जाएंगे. कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होग.


आर्य कन्या इंटर कॉलेज, गोविंद नगर में हुई बैठक में डीआईओएस सतीश कुमार तिवारी ने प्रधानाचार्यों को अपर मुख्य सचिव के आदेश के हवाले से बताया कि कक्षा 09, 10, 11 व 12 के 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को प्रथम पाली और शेष 50 प्रतिशत को दूसरी पाली में बुलाया जाए. छात्रों को उनकी पाली के बारे में पहले से ही जानकारी दी जाए. शासन के निर्देश के अनुसार यदि बच्चे स्कूल वाहन या सार्वजनिक वाहन से आते हैं तो उन्हें प्रतिदिन सेनेटाइज किया जाए. बैठने में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए. डीआईओएस और लेखाधिकारी ने स्पष्ट किया कि मेडिकल अवकाश पर जाने वाले शिक्षक या कर्मचारी का वेतन महीने के अंतिम तिथि तक नहीं बनेगा. वेतन बनाए जाते समय तक यदि फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं है तो वेतन रोक लिया जाएगा. बिना फिटनेस के वेतन नहीं दिया जाएगा. डीआईओएस ने कहा कि सभी शिक्षकों को यह डिटेल देना होगी कि वे दोनों डोज लगवा चुके हैं अथवा एक लगवाई है. 18 वर्ष से अधिक उम्र के छात्रों के भी वैक्सीनेशन का विवरण देना होगा. विशेष कैंप लगवाकर टीकाकरण पूरा कराया जाएगा. बैठक में जर्जर भवनों के बारे में पहले से एस्टीमेट बनवाकर रखने के भी निर्देश दिए गए. प्रधानाचार्यों की ओर से डॉ. गिरीश मिश्र ने धन्यवाद दिया.
स्कूल खुलने पर इन बातों का ध्यान रखें
थर्मल स्कैनिंग, सेनेटाइजर, हैंडवॉश, पल्स ऑक्सीमीटर स्कूल में उपलब्ध हो
छुट्टी में सभी बच्चों को एकसाथ न छोड़ा जाए, सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए
छात्र से लेकर स्कूल के शिक्षकों, कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा
शनिवार को पठन-पाठन नहीं कराया जाएगा, विद्यालय का सेनेटाइजेशन होगा

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media