Kanpur: 12 साल बाद राहत, पाइप लाइन से निकला पानी तोलगे गंगा मैया के जयकारे

ABC News: पानी के लिए जूझती करी​ब 50 हजार की आबादी को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा. दरअसल, 12 साल हरबंशमोहाल में जलनिगम ने जब पाइप लाइनों की टेस्टिंग की, तो पाइप लाइनों से निकलता पानी यहां के लोगों की खुशियों को बढ़ा गया. पानी आते ही यहां पर गंगा मैया के जयकारे गूंजे. लोगों ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया.

दरअसल, जेएनएनयूआरएम योजना के तहत बनी मालवीय पार्क में बनाई गई अंडरग्राउंड पानी की टंकी को अब फूलबाग जोनल पंपिंग स्टेशन से जोड़ दिया गया है. गुरूवार को जब जलनिगम ने टेस्टिंग शुरू की तो डाकखाने के पास स्थित वॉल्व को खोलकर देखा तो वहां तक तेज प्रेशर से पानी आया. आमतौर पर यह नजारा कानपुर में तब देखने को मिलता है, जब जलनिगम की पाइपलाइनोें से भ्रष्टाचार का फव्वारा फूटता था लेकिन इस बार माहौल बिल्कुल अलग था. पानी आता देखकर विधायक अमिताभ बाजपेयी समेत अन्य लोगों ने गंगा मैया के जयकारे लगाए. विधायक का कहना है कि कुछ तकनीकी दिक्कतें आयी हैं, जिन्हें जल्द दूर कर लिया जाएगा. इलाकाई पार्षद अमित मेहरोत्रा बबलू का कहना है कि जोनल पंपिंग स्टेशन में लगी मोटर और स्टार्टर बीते 12 साल से बंद थे. इसलिए ये खराब निकले हैं. इनकी रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media