Kanpur: उपनिदेशक खेल के खिलाफ खिलाड़ियों और पदाधिकारियों ने खोला मोर्चा

Spread the love

ABC News: उपनिदेशक खेल के खिलाफ खिलाड़ियों और खेल संघों के पदाधिकारियों ने मोर्चा खोल दिया है. गुरूवार को खिलाड़ियों और खेल संघों के पदाधिकारियों ने उपनिदेशक खेल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. यहां से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला गया. प्रदर्शन करते लोगों ने उपनिदेशक पर कई आरोप लगाते हुए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की.


खिलाड़ियों का आरोप है कि उनका सम्मान नहीं किया जाता और ग्रीनपार्क में खेल सुविधाएं भी मुहैया नहीं करायी जाती हैं. कानपुर ओलंपिक संघ के प्रमुख रजत दीक्षित की अगुवाई में विभिन्न खेल संघ से जुड़े पदाधिकारी और खिलाड़ी एकजुट होकर गुरुवार की दोपहर ग्रीन पार्क के बाहर मर्चेंट चेंबर में नारेबाजी करने लगे. खिलाड़ियों को सड़क पर देखकर गुजरने वाले लोग भी एक बार ठिठक गए. खिलाड़ियों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक के खिलाफ कार्रवाई की जाए, उन्हें बर्खास्त किया जाए. रजत आदित्य दीक्षित ने बताया कि ग्रीन पार्क स्टेडियम खुलने के बाद लगातार खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार किया जा रहा है. खिलाड़ी और उनके अभिभावक स्टेडियम आते हैं तो अभद्र भाषा का प्रयोग करके अपमानित किया जा रहा है. इसके चलते खिलाड़ियों में रोष पनप रहा था. उन्होंने बताया कि खेल संघ के पदाधिकारियों को भी मिलने का समय नहीं दिया जाता है और खेल के विकास और खिलाड़ियों के लिए कोई भी योजना स्टेडियम में लागू नहीं की जा रही है. इसके कारण स्टेडियम से लगभग सभी खेल समाप्ति की कगार पर पहुंच गए हैं. इसके बाद ग्रीन पार्क स्टेडियम से डीएम कार्यालय तक उपनिदेशक खेल को बर्खास्त करो और खेल और खिलाड़ियों का सम्मान लौटओ का नारा लगाते हुए खिलाड़ी प्रदर्शन करते हुए गए. खिलाड़ियों ने कहा कि प्रशासन जबतक बर्खास्त करके नए अधिकारी की तैनाती नहीं करता तबतक प्रदर्शन जारी रहेगा. 24 अगस्त को विभिन्न खेल संघ के पदाधिकारी सचिवालय भी जाएंगे. डीएम कार्यालय में प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन भी दिया. भारतीय वालीबॉल फेडरेशन के कोषाध्यक्ष सुनील तिवारी ने बताया कि इकाना स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में शहर के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल से जुड़े खिलाड़ियों को नहीं ले जाया गया. उनके स्थान पर स्टेडियम के कुछ चहेते खिलाड़ियों को तवज्जो दी गई है. इस दौरान संजीव दीक्षित, कौशलेंद्र प्रताप सिंह, विपिन सोनकर, सौरभ गौर, मनीष मिश्रा, सुनीता यादव, साधना मिश्रा, संजीव शुक्ला आदि मौजूद रहे. इस बारे में उपनिदेशक खेल का कहना है कि प्रदर्शन के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है, जब उनसे कोई बात की जाएगी तब इस बारे में कुछ कहूंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media