Kanpur: कोरोना से 24 घंटे में अब तक की सर्वाधिक 15 मौतें, 341 नए केस

ABC News: कानपुर में कोरोना के हिसाब से अगस्त का महीना कितना भारी पड़ रहा है, यह रोजाना के आने वाले मरीजों के आंकड़े अपने आप बता रहे हैं. अभी तक नए केस के मामले में रिकॉर्ड बनने के बाद अब एक दिन में सर्वाधिक मौतों का रिकॉर्ड बना हैं. सीएमओ की रिपोर्ट के अनुसार कानपुर में पिछले 24 घंटे में अब तक की सर्वाधिक 15 मौत हुई हैं. यह स्थिति तब है जबकि स्वयं मुख्यमंत्री से लेकर शासन तक कोविड से होने वाली मौतों पर चिंता जाहिर कर चुके हैं और लगातार कोविड से होने वाली मौतों को रोकने का निर्देश दे रहे हैं. कानपुर में अब तक 276 मरीज कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं


सीएमओ की रिपोर्ट के मुताबिक, कानपुर में कोरोना से नवाबगंज, केडीए कॉलोनी, चकेरी, शिवकटरा, दामोदरनगर, जूही, कल्याणपुर, पनकी, खलासी लाइन, सर्वोदयनगर, गुजैनी, अवधपुरी, शास्त्रीनगर, गोविंदनगर, कैलाश विहार के मरीजों की मौत हुई है. इसमें सात महिलाएं शामिल हैं. इसमें सात मरीजों की हैलट, चार की कांशीराम हॉस्पीटल, दो की रामा मेडिकल कॉलेज, एक की रीजेंसी और एक की मौत डिवाइन हॉस्पीटल में हुई है. रविवार को 1540 लोगों के सैंपल लिए गए.

341 नए केस, 40 हुए स्वस्थ
इस बीच 24 घंटै के अंदर शहर के​ विभिन्न क्षेत्रों से 341 नए केस सामने आए हैं. इसके बाद कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 8436 पर पहुंच गई है. वहीं एक्टिव केस 4768 पर पहुंच गए हैं. रविवार को 80 मरीजों का होम आइसोलेशन पूरा हो गया है. अब तक होम आइसोलेशन पूरा करने वाले मरीजों की संख्या 812 पर पहुंच गई है.


दो अस्पतालों को नोटिस
इस बीच सीएमओ की टीम ने शहर के विभिन्न नर्सिंग होम का मुआयना किया. इनमें से शर्मा नर्सिंग होम और स्मार्ट केयर हॉस्पीटल में लापरवाही देखने को मिली. यहां पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था और न ही होल्डिंग एरिया बनाया गया था. सीएमओ की तरफ से दोनों अस्पतालों के प्रबंधन को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया गया है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media