Kanpur: कुरसौली गांव में फिर लगा आरोग्यधाम को हेल्थ कैंप, जांच के साथ दी गई दवाएं

ABC News: बुखार और डेंगू की वजह से खौफ के साए में जी रहे कुरसौली गांव में एक बार फिर से ग्वालटोली स्थित आरोग्यधाम की टीम पहुंची. वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ हेमंत मोहन और डॉ. आरती मोहन की अगुवाई में यहां पर 800 से अधिक लोगों का परीक्षण कर दवाएं वितरित की गईं. डॉक्टर हेमंत मोहन ने बताया कि करीब 250 लोगों में डेंगू जैसे लक्षण मिले हैं. उन्होंने कहा कि होम्योपैथिक दवाओं से डेंगू पर कंट्रोल होना शुरू हो जाता है. ऐसे में किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है.


कुरसौली गांव में ग्रामीणों के डॉ हेमंत मोहन ने बताया कि बरसात के मौसम में कालरा, उल्टी दस्त, गैस्ट्रोएन्टराइटिस, फूड प्वाइजनिंग, बदहजमी के साथ-साथ मलेरिया, वायरल फीवर, डेंगू, चिकनगुनिया, कंजेक्टिवाइटिस, पीलिया, टाइफाइड , जापानी इंसेफेलाइटिस एवं अन्य अनेक रोगों के होने की आशंका बढ़ जाती है. डॉक्टर आरती मोहन ने बताया कि बरसात के मौसम में पानी के प्रदूषित होने की आशंका अधिकतर होती है. ऐसे में खान पान का ध्यान रखना जरूरी है. उन्होंने कहा कि होम्योपैथिक दवाओं का कई मरीजों पर सकारात्मक असर हुआ है और उन्हें लाभ मिला है. बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा और कुरसौली के प्रधान अमित सिंह ने आरोग्यधाम को धन्यवाद दिया. यहां पर डॉ. अभिषेक सिंह, डॉ. कार्तिक विश्नोई, डॉ अजय शर्मा, डॉ. स्मिता अग्रवाल, आर० सी० पाठक, आशीष यादव, श्रुति सिंह, सौम्या सैनी आदि रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media