Kanpur: डेंगू से कराहते कुरसौली गांव में लगा हेल्थ कैंप, 150 लोगों में रोग जैसे लक्षण

ABC News: डेंगू से सबसे ज्यादा मुसीबत झेलने वाले कल्याणपुर के कुरसौली गांव में हेल्थ कैंप लगाया गया. आरोग्यधाम ग्वालटोली और रोटरी क्लब आफ कानपुर विनायकश्री की तरफ से लगे इस कैंप में 150 से अधिक मरीज ऐसे पाए गए, जिनके डेंगू जैसे लक्षण थे. आरोग्यधाम के चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि डेंगू से घबराने की जरूरत नही है. होम्योपैथी दवाओं में डेंगू का इलाज है.

कल्याणपुर मंधना स्थित कुरसौली गांव में रोटरी क्लब ऑफ कानपुर विनायक श्री और आरोग्यधाम ग्वालटोली के होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर में सीनियर होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. आरती मोहन ने 600 से अधिक मरीजों का परीक्षण किया. डॉ. हेमंत मोहन ने बताया कि यहां पर 150 से अधिक मरीज ऐसे मिले, जिनमेें डेंगू जैसे लक्षण थे. डॉ हेमंत मोहन ने बताया कि बरसात के मौसम में कालरा, उल्टी दस्त, गैस्ट्रोएन्टराइटिस, फूड प्वाइजनिंग, बदहजमी के साथ-साथ मलेरिया, वायरल फीवर, डेंगू, चिकनगुनिया, कंजेक्टिवाइटिस, पीलिया, टाइफाइड , जापानी इंसेफेलाइटिस एवं अन्य अनेक रोगों के होने की आशंका बढ़ जाती है. ऐसे में हर किसी को जागरूक रहना जरूरी है. इससे बचाव के लिए साफ पानी पिया जाए और बाजार के पैक्ड खाने पीने वाली वस्तुओं से बचें, दस्त आदि होने पर तत्काल ओआरएस का घोल लेना प्रारंभ कर दें. कहीं भी पानी का जमाव न होने दिया जाए. यहां पर डॉ. अभिषेक सिंह, डॉ. संतोष तिवारी, डॉ. अजय शर्मा, अनीता गुप्ता, आलोक गुप्ता, आरसी पाठक, आशीष यादव, श्रुति सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media