Kanpur: घर में घुसकर बच्चों की गर्दन पर रखा बांका, महिलाओं से मारपीट, लूटपाट

Spread the love

ABC News:  कानपुर-सागर हाईवे किनारे स्थित और नगर से सटे बीरपुर गांव में गुरुवार भोरपहर एक घर में तीन लुटेरों ने जमकर उत्पात मचाया. बच्चों की गर्दन पर बांका लगाकर लूटपाट की और घर में मौजूद सास-बहू से जमकर मारपीट की. इसके बाद बहू को बांधकर और मुंह में कपड़ा ठूंसकर व सास को अचेत अवस्था में छोड़कर तीनों लुटेरे मेन गेट को बाहर से बंद करके भाग निकले. वारदात के वक्त घर में कोई पुरुष नहीं था. सुबह घटना की जानकारी पर सीओ, इंस्पेक्टर के साथ फोरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर जांच की.

बीरपुर निवासी वीरेंद्र सोनी ने बताया कि वह परिवार समेत कानपुर में रहते हैं और शहर में ही शिक्षक हैं. बड़ा भाई राजेंद्र मिर्जापुर में परिवार के साथ रहते हैं. गांव बीरपुर में उनका छोटा भाई धर्मेंद, पत्नी दीपू, बच्चे- पांच साल का वैभव और तीन साल की शाम्या व मां उर्मिला के साथ रहता है. पिता गुलाबचंद्र का देहांत हो चुका है. धर्मेंद्र पीएनसी कंपनी में एक मशीन आपरेटर हैं. एक हफ्ते पहले वह काम से पीलीभीत गए हुए हैं. गुरुवार भोरपहर करीब ढाई बजे तीन बदमाश घर के पीछे प्लाट की बाउंड्री के सहारे छत पर चढ़े और खुले आंगन के जरिए घर में अंदर दाखिल हो गए. बदमाशों ने आंगन में फैले बच्चों के कपड़ों को ही अपने चेहरे पर लपेट लिया. इसके बाद वह कमरे में खुले रोशनदान के जरिए अंदर घुस गए. खटपट सुनकर दीपू जागी को बदमाशों ने उसके हांथ पैर में टेप लपेट दिया और वहीं पड़े कपड़ों से उसे बांध दिया. वहीं, आहट सुनकर उर्मिला भी अपने कमरे से निकलीं. इस पर एक बदमाश ने उनका सिर पकड़ जमीन में लगा दिया और दोनों महिलाओं से मारपीट शुरू कर दी. वे लाकर और बक्सों की चाभी की मांग कर रहे थे. चाभी न मिलने पर एक बदमाश ने तीन साल की शाम्या को उठाया और वहीं रखा बांका उसकी गर्दन में लगा दिया और जान से मारने की धमकी दी.

इस दौरान उन्हें उर्मिला के बिस्तरों से उनकी पर्स में चाभियां मिल गईं. इसके बाद उन्होंने दीपू के मुंह में कपड़ा ठूंसकर बंद कर दिया. दीपू का मोबाइल वहीं ईंट से कुचल दिया और उर्मिला का मोबाइल अपने पास रख लिया. बक्सों और अलमारी का लाकर खोलकर रखे तीनों बहुओं के जेवर लूट लिए. घर में रखी नगदी भी पार कर दी. इसके बाद तीनों मेन गेट से बाहर निकले और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया. वीरेेंद ने बताया कि उनको कानपुर में जमीन खरीदनी थी, जिसके लिए घर पर एक लाख 95 हजार रुपये रखे थे. लुटेरे वे रुपये और बैंक की पासबुक और रजिस्ट्री के दस्तावेज उठा ले गए. उन्होंने बताया कि लूटे गए जेवरों की कीमत करीब 10 लाख रुपये है. ढाई बजे लुटेरे घर में घुसे थे और साढ़े तीन बजे निकल गए. लुटेरों के जाने के बाद उर्मिला ने किसी तरह बहू दीपू को खोला. इसके बाद दोनों बड़ी हिम्मत करके छत पर गईं और जिस रास्ते से लुटेरे आए थे वहीं, से उतरकर पड़ोसी के घर गईं. वहां से उन्होंने अपने वीरेंद्र और धीरेंद्र को फोन कर लूट की जानकारी थी. लूट के दौरान लुटेरों ने घर में रखी फ्रिज से बोतल निकालकर पानी भी पिया था. सुबह जानकारी होने पर सीओ सुशील कुमार दुबे, इंस्पेक्टर एसके सिंह के साथ फोरेंसिक टीम भी पहुंची थी. फोरेंसिक टीम को फ्रिज के गेट पर कुछ उंगलियों के निशान मिले हैं. टीम ने सैंपल इकट्ठे किए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media